Loading...

पेपर ट्रेड वाले संदीप भार्गव के यहां GST का छापा, 1 करोड़ नगद, 30 करोड़ के बेनामी लेन-देन मिले | INDORE NEWS

इंदौर। पोलोग्राउंड स्थित पेपर ट्रेड लिंक (PAPER TRADE LINKS INDORE) की फैक्टरी और बक्षी कॉलोनी स्थित फैक्टरी मालिक संदीप भार्गव के घर पर सेंट्रल एक्साइज जीएसटी और आयकर विभाग की संयुक्त कार्रवाई हुई है। इसमें जीएसटी टीम को घर से 1.16 करोड़ रुपए नकद और आयकर टीम को फैक्टरी से 30 करोड़ के बेनामी लेन-देन की जानकारी मिली। कार्रवाई में पता चला कि फैक्टरी से बना अधिकांश माल खजूरी बाजार के कारोबारियों को बेचा गया, जिसका लेन-देन कैश में हुआ है।

जीएसटी एक करोड़ से अधिक का कैश मिला, जिस पर आयकर विभाग इंदौर की इन्वेस्टिगेशन विंग को सूचना दी गई। संदीप के पास केवल सात लाख रुपए का ही हिसाब था यानी एक करोड़ नौ लाख रुपए का किसी भी खाते में जिक्र नहीं था, जिसे जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही भारी मात्रा में कच्चे सौदे की डायरियां भी जब्त की गई है।

डेढ़ करोड़ की टैक्स चोरी, घर से 1.09 लाख जब्त : 

इस मामले में दोनों ही विभाग बारीकी से जांच कर रहे हैं, क्योंकि जीएसटी के हिसाब से ही करीब डेढ़ करोड़ की टैक्स चोरी प्रारंभिक तौर पर सामने आ चुकी है, वहीं बेनामी कैश लेन-देन के हिसाब से देखा जाए तो आयकर विभाग की टीम कैश मिली राशि और डायरी में मिले 30 करोड़ के सौदे की भी जांच करने में जुट गई है।