Loading...

मुंबई की तरफ यात्रा पर जाने वाले कृपया ध्यानपूर्वक पढ़ें | MUMBAI WEATHER REPORT

भोपाल। यदि आप मुंबई की तरफ किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए है। मुंबई एवं आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है एवं आने वाले 48 घंटों में यह थमने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने आम नागरिकों को सावधान किया है। शुक्रवार को अंधेरी, जोगेश्वरी, बोरिवली, दादर, घाटकोपर, मुलुंड, चर्चगेट, पवई, वसई और पालघर समेत आसपास के कई इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। बारिश और जलभराव के चलते सड़कों पर लंबा जाम रहा। स्काईमेट ने अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिमि तक बारिश होने का अनुमान जताया है।

वेस्टर्न एक्सप्रेस पर कई किलोमीटर लंबा जाम

एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रवक्ता ने बताया कि बारिश से दृश्यता 1500 मीटर है। सुबह 9 बजे के आसपास सिर्फ एक फ्लाइट का डायवर्जन किया गया था। बाकी विमानों की आवाजाही जारी रही। मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर बारिश के चलते गाड़ियों का कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सड़कों पर पानी भरने के कारण शुक्रवार सुबह ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पालघर में 8 साल के बच्चे की मौत

आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि पालघर जिले के सतकोर गांव में गुरुवार शाम बिजली गिरने से एक आठ साल के बच्चे की मौत हो गई। सुबह से हो बारिश से मुंबई के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार सुबह 8 बजे मुंबई का तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

महाराष्ट्र के 12 जिलों में भारी बारिश का अनुमान 

मौसम एजेंसी स्काईमेट का अनुमान है कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिमि तक बारिश हो सकती है। मुबई के अलावा, अलीबाग, कोल्‍हापुर,  सबअर्बन, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्‍नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार सुबह 8 बजे तक राज्य में सबसे ज्यादा नासिक में 374.5 मिमी बारिश दर्ज हुई है।

इन इलाकों में रही जाम की स्थिति

लालबाग फ्लाइओवर, अंधेरी ईस्ट की तेली गली, अंधेरी वेस्ट से ईस्ट, देवनार से शिवाजी सर्कल, जेजे फ्लाइओवर, जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर जाम की स्थिति रही।