Loading...

MPTET: आंसर-की फिर से अपलोड, पढ़िए रिजल्ट कब तक आ सकता है | MPPEB NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 (MP TEACHERS ELIGIBILITY TEST - 2018) की आंसर-की फिर से अपलोड कर दीं गई हैं। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने एक बार फिर आपत्तियां आमंत्रित कीं हैं। इसी के साथ उम्मीद जाग गई है कि जुलाई माह के अंत तक परीक्षा परिणाम (EXAM RESULT) घोषित कर दिए जाएंगे। 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक एकेएस भदौरिया ने एक पत्र जारी कर कहा है कि BOARD द्वारा कराई गई शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 (SHIKSHAK PATRATA PARISHA 2018) की समाप्ति के बाद प्रश्नों के संबंध में आपत्ति के लिए मॉडल आंसर-की पीईबी की वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। तकनीकी समस्या के कारण परीक्षा दिनांक 24 फरवरी 2019 की द्वितीय पाली, 25 फरवरी 2019 की द्वितीय पाली और 9 मार्च की पहली पाली की मॉडल आंसर कुंजी में कुछ प्रश्न अच्छे से दिखाई नहीं दे रहे थे।

अभ्यर्थियों के हित में बोर्ड द्वारा उक्त तारीखों की संशोधित मॉडल आंसर-की वेबसाइट पर 21 जून को अपलोड की गई है। इन्हीं संशोधित मॉडल आंसर-की में किसी भी प्रकार के त्रुटिपूर्ण प्रश्नों, उत्तरों के संबंध में केवल परीक्षार्थी अपनी आपत्तियां निर्धारित प्रारूप में अभिलेख सहित पीईबी कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। 28 जून के बाद आने वाली आपत्तियां मान्य नहीं होंगी।