खबर का असर: लोक सेवा केंद्र टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगाई | MP NEWS

भोपाल। एक बार फिर BHOPAL SAMACHAR की खबर का असर नजर आया है। प्रदेशभर में संचालित लोक सेवा केंद्रों की टेंडर प्रक्रिया बुधवार को रोक लगा दी गई। बता दें कि BHOPAL SAMACHAR ने बुधवार को ही 'लोक सेवा केन्द्र टेंडर घोटाला' को लिफ्ट कराया था। 

खबर आई है कि राज्य लोक सेवा अभिकरण के कार्यपालक संचालक बी. चंद्रशेखर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि उन्होंने आदेश में इस प्रक्रिया को रोकने के संबंध में कोई कारण नहीं बताया है। उन्होंने सभी जिलों के कलेक्टर को निर्देशित किया है कि वह केंद्रों की टेंडर प्रक्रिया जिस स्थिति में है, वैसे ही रोक दें। यदि टेक्निकल बिड, फाइनेंशियल बिड या लॉटरी की प्रक्रिया चल रही है तो उसे तत्काल रोक दिया जाए। सभी टेंडर प्रक्रिया से संबंधित दस्तावेज सीलबंद कर जिला पंचायत के सीईओ की अभिरक्षा में रखा जाए।

टेंडर प्रक्रिया रोकने के पीछे यह कारण

कुछ विशेष फार्म को लाभ पहुंचाने के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट सोसायटी ने टेंडर प्रक्रिया के नियमों में कई बार बदलाव किए। यहां तक कि टेंडर प्रक्रिया के अंतिम चरण में भी बदलाव किए गए। इस मामले में निविदाकारों ने आपत्ति उठाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। कुछ अखबारों में भी यह खबर प्रकाशित की गई लेकिन मामला जस का तस रहा। बुधवार को जैसे ही भोपाल समाचार ने इस घोटाले का पंचनामा शुरू किया, टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई। 
पूरा मामला क्या है। पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें