Small Business Ideas- ₹5000 के केमिकल से ₹50000 कमाने का तरीका

यदि आप स्मॉल स्केल लेकिन हाई प्रॉफिटेबल बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको माइंडसेट से बाहर निकल कर काम करना पड़ेगा। काफी संभावना है कि फैमिली से सपोर्ट भी ना मिले, लेकिन एक बार सक्सेस मिल गई तो लोग आप की कहानी सुनाते हैं। आज अपन डिस्कस करेंगे मात्र ₹5000 की केमिकल से ₹50000 कैसे कमाए जा सकते हैं। 

Hardener और Resin बाजार में बड़ी ही आसानी से मिल जाते हैं। बस यह दोनों केमिकल और इनके साथ आने वाले कलर्स, आपके बिजनेस के लिए काफी है। यदि आप एक आर्टिस्ट हैं, आपके पास क्रिएटिव माइंड है तब तो कहना ही क्या, आप ना केवल 6 अंकों में कमाएंगे बल्कि आप अपने आप में एक ब्रांड बन जाएंगे। 

यदि अपनी क्रिएटिविटी ट्राई नहीं करना है तब भी बाजार में मिलने वाले कुछ सस्ते प्रोडक्ट को खरीदना है और दोनों केमिकल के उपयोग से उसे एकदम अलग बना देना है। बाजार में देसी लकड़ी का सेंटर टेबल 3000 रुपए के आसपास मिल जाता है और इन दोनों केमिकल का यूज करके आप उसी टेबल को ₹10000 का बना सकते हैं। ₹5000 की केमिकल से कम से कम तीन सेंटर टेबल बन जाती हैं।

होम इंटीरियर और ऑफिस इंटीरियर के लिए सैकड़ों प्रोडक्ट इन दोनों केमिकल का उपयोग करके बनाए जा सकते हैं। सबसे मजेदार बात यह है कि बाजार में मिलने वाला सबसे सस्ता प्रोडक्ट इस केमिकल के बाद सबसे महंगा हो जाता है। आपको सिर्फ इतना करना है कि सस्ता प्रोडक्ट खरीदना है, केमिकल करना है और प्राइस टैग लगाकर बाजार में उतार देना है।