Loading...

लोकसभा की शर्मनाक हार के लिए राहुल नहीं, मैं जिम्मेदार: कमल नाथ | MP NEWS

भोपाल। अंतत: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार के लिए जिम्मेदारी ले ही ली। बता दें कि राहुल गांधी कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज हैं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वो लगातार अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैंं। प्रियंका गांधी ने गहलोत और कमलनाथ को 'कांग्रेस का हत्यारा' तक बोल दिया था। अशोक गहलोत लगातार गांधी परिवार को मनाने की कोशिश कर रहे थे परंतु कमल नाथ का रुख अलग था। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दुख जताने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा, 'मैंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है। मैं इस परायज के लिए जिम्मेदार हूं।' कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने पर अड़े रहने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी सही व्यक्ति हैं। जब उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा, तो उन्होंने कहा कि उनको किसी दूसरे नेता के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की जानकारी नहीं है।

राहुल ने कहा: एक भी मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा नहीं दिया

बुधवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बात करते हुए राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि वह आज नहीं तो कल अध्यक्ष पद छोड़ेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया। बैठक में यूथ कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि सर (राहुल गांधी) ये सामूहिक हार है सबकी जिम्मेदारी बनती है तो सिर्फ इस्तीफा आपका ही क्यों? राहुल गांधी ने बड़ा मार्मिक जवाब देते हुए कहा, मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया।