Loading...    
   


MP NEWS: हर जिले से भोपाल के लिए एसी बसें चलेंगी

भोपाल। सभी जिला मुख्यालयों से भोपाल तक के लिए एसी बसों का संचालन किया जाएगा। कुछ स्थान ऐसे भी हैं, जहां समय विशेष पर पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है, इसलिए यहां के लिए भी अलग से व्यवस्था की जाएगी। परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के मुताबिक इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। साल के अंत तक कुछ स्थानों से इसकी शुरुआत की जा सकती है।

पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए भी एसी बसें आएंगी

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न धार्मिक और पर्यटन महत्व के शहरों के लिए एसी बसों का संचालन किया जाएगा। वर्तमान में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों से एसी बसों का संचालन नहीं होता। शासन का दावा है कि ऐसा करने से राजस्व बढ़ेगा और अन्य प्रदेशों से आन वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी। परिवहन विभाग प्रदेश के ऐसे धार्मिक और पर्यटक स्थलों की सूची और वहां आने वाले यात्रियों की संख्या का आंकलन कर रहा है। इसके हिसाब से इन क्षेत्रों के लिए बस सेवाओं का विस्तार किया जाएगा। 

बसों का संचालन जिला मुख्यालयों से राजधानी व अन्य बड़े शहरों से प्रमुख स्थानों के लिए होगा। शासन की ओर से यह परीक्षण भी करवाया जा रहा है कि किन-किन पयर्टक और धार्मिक महत्व के स्थानों पर किस समय भीड़ होती है। इसके हिसाब से यहां बसों की उपलब्धता और रूट चार्ट का प्लान तैयार किया जाएगा। कब सबसे ज्यादा पर्यटक संंबंधित स्थानों पर पहुंचते हैं। इनमें ऐसे पर्यटक स्थलों को भी शामिल किया जा रहा है, जहां ट्रेनों की बेहतर कनेक्टिविटी है।

इन स्थानों पर फोकस

खजुराहो, चित्रकूट, मांडू, मैहर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, दतिया, कुंडलपुर दमोह, अमरकंटक, पन्ना, पचमढ़ी, बांधवगढ़, ओरछा, उज्जैन, कान्हा किसली आदि।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here