Loading...

मुरैना में महिला तहसीलदार को बंधक बनाया, छुड़ाने आए कलेक्टर/एसपी व पुलिस पर पथराव | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है। यहां पचपेड़ा गांव में ग्रामीणों ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को बंधक बना लिया। उनकी जीप तोड़ दी एवं अतिक्रमण हटाने के लिए लाई गई जेसीबी को जला दिया। महिला तहसीलदार से मुक्त कराने गए कलेक्टर, एसपी सहित पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया। 2 घंटे तक भारी बवाल मचा। 

यदि महिला की मौत हुई तो तहसीलदार को भी जिंदा जला देंगे

महिला तहसलदार भूमिजा सक्सेना यहां मंदिर की जमीन पर कथित अतिक्रमण कर बनाए गए घर को तोड़ने के लिए आईं थीं। उनकी इस कार्रवाई के विरोध में मालकिन राजाबेटी (48) पति रामाऔतार ने दोनों बेटियों के साथ आत्मदाह करने की कोशिश की। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गईं। जबकि एक बेटी का पता नहीं चल रहा है। महिला को मुरैना के जिला अस्पताल भेजा गया है। ग्रामीणों का कहना था, अगर महिला की मौत हुई तो तहसीलदार को भी आग के हवाले कर देंगे। 

तहसीलदार ने मामला शांत कराने के बजाए भड़कने दिया

मंदिर की दो बीघे जमीन पर कोने एक झोपड़ीनुमा घर बनाकर दलित वर्ग की महिला राजाबेटी अपनी बेटियों के साथ रहती थी। मंदिर प्रबंधन ने इसकी शिकायत प्रशासन से की। मंगलवार को घर तोड़ने के लिए तहसीलदार भूमिजा सक्सेना पुलिस बल और जेसीबी लेकर पचपेड़ा गांव पहुंची। महिला राजाबेटी ने कहा कि उनका घर तोड़ा गया तो वह खुद को आग लगा लेंगी। इस पर पुलिस ने कहा- जाओ आग लगा लो। वह बेटियों के साथ घर में घुसी और मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। 

महिला ने सरेआम आग लगाई तो भीड़ भड़क गई

पुलिस ने उसे बचाने की कोशिश की और बाहर निकाल लिया। इस बीच अंबाह से पहुंची दमकल की गाड़ी को ग्रामीणों ने पत्थर मारकर भगा दिया। नाराज ग्रामीणों ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना की गाड़ी तोड़ दी और जेसीबी को आग लगा दी। दोपहर सवा बजे मुरैना में जिले की क्राइम मीटिंग ले रहीं कलेक्टर प्रियंका दास और एसपी असित यादव आनन-फानन मौके पर पहुंचे। 

ग्रामीणों ने दो घंटे तक तहसीलदार को बंधक बनाकर रखा 

पुलिस ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा। 60-70 फीसदी जली महिला और बेटी को एंबुलेंस से मुरैना जिला अस्पताल भेजा गया। तीन बजे के बाद मामला शांत हुआ, कलेक्टर प्रियंका दास और एसपी असित यादव और ग्रामीणों के बीच बातचीत चल रही है।