Loading...

JABALPUR NEWS : होटल शुभकामना में लगी आग जिन्दा जला कर्मचारी, मौत

जबलपुर। सदर के पेंटीनाका स्थित होटल शुभकामना (HOTEL SHUBHKAMNA) में आज तड़के 4.30 बजे के लगभग अफरातफरी मच गई, जब होटल के ऊपरी हिस्से से अचानक आग की लपटें उठती दिखाई देने लगी, आगजनी की इस घटना में अपने कमरे में सो रहे कर्मचारी सूरज जेठवानी (Suraj Jethwani) की जलने से मौत हो गई. वहीं आगजनी में होटल में काफी नुकसान हुआ है, घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंच गए, जिन्होने आग पर काबू पा लिया.  

इस घटना को लेकर कर्मचारियों में दहशत व्याप्त रही. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर के पेंटीनाका क्षेत्र में स्थित होटल शुभकामना में प्रबंधन का काम देखने वाला कर्मचारी सूरज जेठवानी उम्र 47 वर्ष होटल के ऊपरी हिस्से में बने कमरे में सो रहा था, आज सुबह 4.30 बजे के लगभग अचानक ऊपरी हिस्से में आग लग गई, जिसने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया. आग की लपटें सूरज के कमरे तक पहुंच गई और वह कमरे के अंदर ही जिंदा जल गया, आग की लपटें उठते देख कर्मचारियों में चीख पुकार मच गई, यहां तक कि कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू पाना मुश्किल रहा.

आगजनी की खबर मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए, जिन्होने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, इसके बाद कर्मचारियों ने सूरज का कमरा किसी तरह खोला तो देखा कि सूरज मृत हालत में पड़ा है, पहले तो समझ नहीं आ रहा था कि मृतक कौन है लेकिन कर्मचारियों का कहना था कि सूरज जेठवानी ही कमरे में रहा है. घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होने शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है, पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी लगी कि सूरज रायपुर छत्तीसगढ़ का रहने वाला है, जो यहां पर लम्बे समय से प्रबंधन का काम देखता रहा.

चर्चा यह भी है-

घटना को लेकर यह चर्चा भी रही कि सूरज जेठवानी पिछले चार-पांच माह से मानसिक रुप से परेशान रहा, जिसने स्वयं ही आग लगाई है जिससे कमरे में आग लग गई, जिसके चलते आग बढ़ती चल गई और विकराल रुप धारण कर लिया है.