Loading...

JABALPUR NEWS: मरीज को घसीटते (VIDEO) हुए एक्स-रे रूम तक ले गए

जबलपुर। सरकारी अस्पताल में एक मरीज को जमीन पर घसीटते हुए एक्स-रे रूम तक ले जाया गया। इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है। यह घटना भोपाल से 300 किलोमीटर दूर जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (NSCBMC) की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना का वीडियो जारी किया है, जिसमें अस्पताल कर्मचारी मरीज को बेडशीट में डालकर घसीटते ले जाते नजर आ रहा है। उसके पीछे-पीछे सामान लेकर चलती महिला भी नजर आ रही है, जो शायद उसकी अटेंडर है। वीडियो में कई और लोग भी जमीन पर लेटे दिख रहे हैं।

इस घटना के सामने आने के बाद एनएससीबी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ नवनीत सक्सेना ने तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही प्रशासन जांच भी करा रहा है, जिसमें दोषी पाए जाने के बाद दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। सक्सेना ने कहा, ''3 लोगों को अस्पताल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है और जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।''

अस्पतालों में लापरवाही के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में गुजरात के एक अस्पताल की लापरवाही के कारण 5 महीने की बच्ची को अंगूठा गंवाना पड़ गया। यह घटना अहमदाबाद के वाडीलाल साराभाई अस्पताल की है। बच्ची को निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिस दिन बच्ची को छुट्टी मिलने वाली थी, उस दिन सुई निकालने के लिए हाथों पर लगी पट्टी काटी तो उसके साथ अंगूठा भी काट दिया।

इस घटना के बाद परिजन आगबबूला हो गए और हंगामा कर दिया। उन्होंने पुलिस में मामला भी दर्ज कराया। आमतौर पर बच्चों की पट्टी खोलने के लिए कैंची का उपयोग नहीं किया जाता। मामले के तूल पकड़ते देख अस्पताल प्रशासन ने ऑपरेशन के जरिए बच्ची का अंगूठा वापस जोड़ दिया।