Loading...

INDIA PAK CRICKET BETTING: अकेले मध्यप्रदेश में 800 करोड़ का सट्टा

भोपाल। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे वर्ल्डकप क्रिकेट मैच में अब तक 800 करोड़ का सट्टा लगाया जा चुका है। पुलिस जैसे ही इसकी भनक लगी, सादा वर्दी में स्पेशल पुलिस और क्राइम ब्रांच एक्टिव हो गई है। 

सबसे ज्यादा इंदौर में 300 करोड़

मध्य प्रदेश में सटोरिए और बुकी सक्रिय हैं। क्रिकेट मैच में करोड़ों का दांव लगाया जा रहा है। राजधानी भोपाल में ही 200 और इंदौर में 300 करोड़ के दांव की खबर है। एक अनुमान है कि पूरे प्रदेश में करीब 800 करोड़ का सट्टा खेला जाएगा। जब-जब भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला होता है, तब-तब सटोरिए भी मैच पर बड़ा दांव खेलने से नहीं चूकते।

सूत्रों की मानें, तो सट्टा बाज़ार में इंडिया पर 1.85 पैसे का भाव लगाया गया। इसका मतलब इंडिया के जीतने पर एक रुपए के बदले 1.85 पैसे मिलेंगे। वहीं, पाकिस्तान पर 2.16 रुपए का भाव रखा गया है, मतलब यदि पाकिस्तान मैच जीतता तो एक रुपए के बदले 2.16 रुपए मिलते। इसके अलावा हर गेंद और हर रन पर सटोरियों की नज़र है।

सट्टा किंग के गिरोह पर शक़- 

क्रिकेट मैच के दौरान भोपाल पुलिस ने दुबई में बैठकर सट्टा बुक करने वाले सट्टा किंग गिरीश तलरेजा उर्फ गिरीश दुबई को गिरफ्तार किया था। आरोपी मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा गया था। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस को शक है कि गिरीश की गैंग के सदस्य अभी भी भोपाल सहित प्रदेश भर में सक्रिय हैं। इसलिए पुलिस ने अपने मुखिबर तंत्र को मज़बूत कर दिया है। साथ ही सायबर पुलिस की मदद भी ली जा रही है। पुलिस की टीम संभावित ठिकानों के साथ ऑनलाइन बुक होने वाली वेबसाइट पर भी नज़र रखे हुए है।

सायबर पुलिस की नज़र-

ऑनलाइन सट्टे पर नज़र रखने के लिए पुलिस ने सायबर पुलिस की मदद ली है। सटोरिए और बुकिए पुलिस के सर्विलांस पर हैं। पुलिस हर पहलू पर नज़र बनाए हुए है, ताकि सटोरियों पर नकेल कसी जा सके।