Loading...

समर नाइट मेला में महिला कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। सुबक रही है प्रकृति, नदियां गयीं विलाय। काँप रहे हैं पर्वत, कानन पीर बताय। दौलत ने बाँधी पट्टी, कछू न देय दिखाय। स्वारथ में डूबे, मानवता दी बिसराय। डॉ. ज्योत्स्ना सिंह (Dr. Jyotsna Singh) ने जब इन पंक्तियों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया तो हर किसी ने तालियों से उनका स्वागत किया। 

द फैथ ऑफ पब्लिक स्टूडेंट्स वेलफेयर एवं शिक्षा समिति की ओर से पर्यावरण दिवस के अवसर पर समर नाइट मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत महिला कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संभागायुक्त एवं ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष बीएम शर्मा थे। अध्यक्षता संस्था की अध्यक्ष गीतू यादव ने की। इस दौरान कवियित्रियों ने काव्य पाठ के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया और प्रकृति का श्रृंगार करने का आव्हान किया। साथ ही पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वालों का सम्मान भी किया गया। 

संस्था के सचिव रवि यादव ने अतिथियों का स्वागत किया। इससे पूर्व प्रभाकर भारद्वाज ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संचालन कवि अमित चितवन ने तथा आभार व्यक्त समाज सेवी प्रदीप ढांंगरा ने किया।