Loading...

GWALIOR NEWS : स्कूल और आंगनबाड़ी में AC लगाए जाएंगे, कलेक्टर एवं जिला अधिकारी वेतन दान करेंगे

ग्वालियर। शहर के एक शासकीय स्कूल और एक आंगनबाड़ी को वातानुकूलित बनाया जायेगा। वातानुकूलित बनाने के साथ ही स्कूल और आंगनबाड़ी को मॉडल के रूप में विकसित किया जायेगा। इसके लिए कलेक्टर अनुराग चौधरी के साथ ही जिले के सभी जिला अधिकारी अपना एक-एक दिन का वेतन भी प्रदान करेंगे। उक्त राशि से स्कूल और कॉलेज में वातानुकूलित एसी लगाए जायेंगे। उक्त निर्णय कलेक्टर अनुराग चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में लिया गया। 

अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में शहर के पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण पर भी विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, एडीएम संदीप केरकेट्टा, SDM डबरा श्रीमती जयति सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

अनुराग चौधरी ने बैठक में कहा कि ग्वालियर शहर में प्रथम चरण में एक शासकीय स्कूल और एक आंगनबाड़ी केन्द्र को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए। इन केन्द्रों पर अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए वातानुकूलित एसी लगाए जाएं। इसके साथ ही बच्चों को बेहतर शिक्षा का माहौल मिले, इसके लिए स्कूल और आंगनबाड़ी परिसर को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए कलेक्टर सहित सभी जिला अधिकारी स्वेच्छा से अपना एक-एक दिन का वेतन दें, ताकि स्कूल और आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए एसी लगाए जा सकें। बैठक में सभी अधिकारियों ने एक दिन का वेतन देने की सहमति भी प्रदान की।