Loading...

GWALIOR के प्रदीप जाटव ने JABALPUR की महिला डॉक्टर को प्यार में फंसाया, 2.70 लाख ठगे

जबलपुर। ग्वालियर निवासी प्रदीप जाटव पिता का नाम चुन्नी लाल जाटव उम्र 32 साल के खिलाफ यहां एक महिला डॉक्टर ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। साइबर पुलिस ने आरोपी प्रदीप जाटव को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

एसपी (सायबर) अंकित शुक्ला ने पत्रकार वार्ता में घटनाक्रम की जानकारी दी। एसपी शुक्ला ने बताया कि पीड़ित युवती व प्रदीप जाटव के बीच मेट्रोमोनियल साइट पर दोस्ती हुई थी। प्रदीप ने खुद को लंदन में डॉक्टर बताया। उसने अपना नाम डॉक्टर राहुल बताया। प्रदीप जाटव पर युवती का विश्वास इसलिए बढ़ा क्योंकि वह सोशल मीडिया पर किसी बीमारी के बारे में चर्चा करती तो प्रदीप जाटव उसे फौरन दवाएं लिख देता था। महिला डॉक्टर जब उसके प्रभाव में आ गई तो बदमाश ने प्यार का जाल फैंक दिया। उसने महिला डॉक्टर को शादी के लिए प्रपोज किया। युवती ने भी खुशी खुशी हां भर दी। 

गिफ्ट के नाम पर 2.70 लाख की ठगी कर ली

प्रदीप जाटव ने डॉक्टर युवती से कहा कि विवाह करने से पहले वह लंदन से गिफ्ट व कैश भेजना चाहता है। कुछ दिन बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर युवती को बताया कि डॉक्टर राहुल ने लंदन से गिफ्ट भेजा है लेकिन एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है। कैश ज्यादा होने के कारण कस्टम उसे नहीं छोड़ रही। अज्ञात व्यक्ति ने युवती से कहा कि वह कुछ रकम बैंक खाते में ट्रांसफर कर दे तो गिफ्ट पहुंचाने के बाद वह रकम लौटा देगा। झांसे में आकर युवती ने 2 लाख 70 हजार स्र्पए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद अज्ञात व्यक्ति और प्रदीप दोनों की असलियत सामने आ गई। 

इनकी रही भूमिका
प्रकरण की जांच कर आरोपित की गिरफ्तारी में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, एसआई विनीता करोसिया, आरक्षक आसिफ, आशीष पटेल, सत्येन्द्र, रमन की भूमिका रही।