पंचायत सचिव भागचंद्र तो करोड़पति निकला, EOW ने छापा मारा था | MP NEWS

जबलपुर। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के हीरापुर गांव में ईओडब्ल्यू जबलपुर की टीम ने गुरुवार 20 जून 2019 को हीरापुर गांव में पंचायत सचिव भागचंद्र कौरव के घर पर छापा मारा। ईओडब्ल्यू का कहना है कि सचिव के पास 2 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है। 

एसपी ईओडब्लू देवेन्द्र सिंह राजपूत के अनुसार आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर ईओडब्ल्यू की टीम ने सुबह करीब 5 बजे जनपद चीचली के ग्राम हीरापुर निवासी पंचायत सचिव कौरव के मकान सहित दो अन्य जगहों पर कार्रवाई की। भागचंद, उसकी पत्नी दुर्गा व पुत्र संदीप के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। 

2012 में हुई थी शिकायत
जांच दल की सीनियर इंस्पेक्टर शशिकला मर्सकोले के अनुसार सचिव कौरव के खिलाफ विभागीय अनियमितता की शिकायत वर्ष 2012 में पू्र्व संरपच कपिल लमानिया ने की थी। पुख्ता पड़ताल व दस्तावेजों की जांच के बाद टीम ने गुरुवार को कार्रवाई की। टीम में  निरीक्षक स्वर्णजीत धामी, उप निरीक्षक खान व पुलिस बल भी शामिल रहा।

पुत्र के नाम पर भी जमीन मिली 
सिंह के अनुसार जांच के दौरान कौरव के घर से 30 एकड़ जमीन के दस्तावेज बरामद किए हैं। इसमें एनटीपीसी के पास रायपुर मौजा में बेटे के नाम से करीब 50 लाख रुपए में 3 एकड़ जमीन खरीदने की बात सामने आई है। इसके अलावा विभिन्न बैंकों की पासबुक, 3 बाइक, एक चार पहिया वाहन, लगभग एक किलो सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं। इन सभी का बाजार मूल्य करीब 2 करोड़ रुपए के आसपास बताया जा रहा है। जांच टीम ने सचिव की वर्तमान पदस्थापना वाली पंचायत चोरबरहटा के भवन को भी सील कर दिया है।