Loading...    
   


राज्य एवं जिला स्तर पर कर्मचारियों के ट्रांसफर हेतु समय सारणी जारी | EMPLOYEE NEWS

भोपाल। राज्य एवं जिला स्तर पर कर्मचारियों के स्थानांतरण हेतु आन लाईन समय सारणी जारी की गई है। जिसमें शैक्षणिक अमले का स्वैच्छिक स्थानांतरण के लिए आवेदकों द्वारा एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से 5 जुलाई तक पोर्टल के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक अमले का स्वैच्छिक एवं प्रशासकीय स्थानांतरण आदेश पोर्टल के माध्यम से 15 जुलाई  तक जनरेट कर जारी किया जायेगा। स्थानांतरित कर्मचारियों को स्थानांतरित स्थल पर 22 जुलाई तक पदभार ग्रहण करना आवश्यक होगा।

प्रायवेट स्कूलों की मान्यता नवीनीकरण कार्यक्रम 

भोपाल। शिक्षा का अधिकार कानून के तहत संचालित प्रायवेट स्कूलों की मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन 30 जून तक ऑनलाईन प्राप्त किये जाएंगे। राज्य शिक्षा केन्द्र के प्रस्ताव पर एनआईसी www.educationportal.mp.gov.in/rte पर निजी विद्यालयों के लिए यह सुविधा प्रारंभ की गई है। संबंधित बीआरसीसी के द्वारा आवेदन तिथि के 15 दिन में स्कूलों का भौतिक सत्यापन किया जाकर ऑनलाईन निरीक्षण रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित की जायेगी। 

जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा प्राप्त मान्यता आवेदनों का 30 दिन में निराकरण किया जायेगा। प्रायवेट स्कूलों की मान्यता नवीनीकरण की यह ऑनलाईन प्रक्रिया एजुकेशन पोर्टल www.educationportal.mp.gov.in के आरटीई प्रभाग से संचालित होगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here