Loading...

BHOPAL NEWS: विधायक रामेश्वर शर्मा निगम कमिश्नर को लेकर केरवा डेम पहुंचे

भोपाल। विधायक रामेश्वर शर्मा ने सोमवार प्रातः 07:30 बजे नगर निगम भोपाल के आयुक्त बी विजय दत्त के साथ केरवा डेम का स्थल निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर नगर निगम अपर आयुक्त कमल सोलंकी,एम आई सी सदस्य भूपेंद्र माली, पार्षद रविन्द्र यति, चीफ इंजीनियर जल कार्य अशोक पवार, के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि केरवा डेम में घटते जल स्तर एवं भीषण गर्मी की वजह से कोलार में पानी की समस्या उत्पन्न हुई है जल स्तर नीचे जाने से इंटेक में पानी नही पहुँच रहा जिससे पानी सप्लाई में दिक्कत आ रही है। विधायक शर्मा ने जल्द से जल्द इंटेक के आस पास चैनल बनाकर चल रहे गहरीकरण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए साथ ही आस पास जमी मिट्टी को डेम से दूर करने के निर्देश दिए। विधायक शर्मा ने कहा कि तालाब के आस पास होने वाले अतिक्रमण की वजह से केरवा डेम के दूषित होने का खतरा है उन्होंने निगम आयुक्त को इस संबंध में अवगत कराया। 

दाम खेड़ा में दो बोर एवं सम्पवेल का होगा निर्माण 
विधायक रामेश्वर शर्मा केरवा डेम निरीक्षण के पश्च्यात नगर निगम आयुक्त के साथ कोलार के दामखेड़ा ए सेक्टर पहुँचे ज्ञात हो कि इस क्षेत्र में भीषण जल संकट की वजह से कुछ दिनों पहले यहाँ के नागरिकों ने चक्का जाम किया था । विधायक शर्मा ने स्थानीय नागरिकों से भेंट कर यहाँ दो नल कूप खनन एवं 2 सम्पवेल निर्माण के निर्देश दिए जिसका कार्य बहुत जल्द ही प्रारम्भ भी हो जाएगा । इस दौरान विधायक शर्मा ने साफ सफाई एवं विकास कार्यो की समीक्षा भी की।