Loading...

BHOPAL CARE HOSPITAL में 200 पुलिस अधिकारियों को मेडिकल इमरजेंसी की ट्रेनिग दी

भोपाल। राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में होने वाली आकस्मिक सड़क दुर्घटनाओं में लोगो के जीवन की हानि ना हो जिसके चलते मप्र पुलिस के ADG एस डब्ल्यू नकवी के प्रयासों से आज भोपाल पुलिस कंट्रोल रूम पर पीआरवी और ट्रेफ़िक पुलिस के 200 जवानों को मेडिकल इमरजेंसी की ट्रेनिग दी गई। समाजसेवा के इस कार्य मे पुलिस दल को प्रशिक्षित करने का जिम्मा उठाया भोपाल के जाने माने वरिष्ठ चिकित्सक और भोपाल केयर हॉस्पिटल ग्रुप के डारेक्टर डॉ.अजय मेहता की टीम ने।

आज सुबह 9 बजे से भोपाल के पुलिस कंट्रोल रूम पर पीआरवी और ट्रैफिक पुलिस के 200 से अधिक पुलिसकर्मियों को भोपाल केयर हॉस्पिटल के डॉ. जगप्रीत सिंह, डॉ तपस्या तोमर और डॉ अनुपम पाठक ने डमी की मदद से मेडिकल इमरजेंसी के टिप्स दिए, इस प्रशिक्षण में डॉक्टरों के दल ने इस बात पर अधिक जोर दिया कि विपरीत परिस्थितियों में घायल व्यक्ति के जीवन को प्राथमिकता के तौर पर कैसे बचाया जाए, डमी का उपयोग करते हुए डॉक्टरों ने पुलिस दल को यह समझाने का प्रयास किया कि हमारी पहली प्राथमिकता यह रहनी चाहिये कि हम घायल का मोके पर ही कैसे जरूरी उपचार करके घायल को अस्पताल तक सुरक्षित पहुचा सके। 

इस अवसर पर ADG एस डब्ल्यू नकवी ने डॉ अजय मेहता और उनकी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया,वही asp ट्रेफिक भोपाल प्रदीप चौहान ने डॉ अजय मेहता ऒर उनकी टीम से भोपाल में ओर भी ऐसे प्रशिक्षण दिए जाने पर जोर दिया वही डॉ अजय मेहता ने आश्वस्त किया कि पुलिस विभाग की ओर से जहाँ भी इस प्रकार के प्रशिक्षण की बात कही जाएगी वो ओर उनकी टीम समाजसेवा के इस पुनीत कार्य के लिए हर पल तत्पर है।