Loading...

झूले में सो रहा बच्चा टीन शेड सहित आंधी में उड़ा, मौत | BARWANI MP NEWS

गिरीश कोपरगांवकर/बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बुधवार रात आए आंधी-तूफान में डेढ़ साल का बच्चा टीन शेड के साथ उड़ गया। वह करीब 200 मीटर दूर जाकर गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई। दूसरी ओर, राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई इलाकों में धूलभरी आंधी चली। कहीं-कहीं प्री-मानसून बारिश भी हुई।

बड़वानी के थाना प्रभारी संतोष सांवले ने बताया कि फोगरा और उसकी पत्नी वलन गांव में झोपड़ी में रहते हैं। झोपड़ी के टीन शेड में झूला बंधा था और डेढ़ साल का बेटा विकेश इसमें सो रहा था। आंधी में झोपड़ी उखड़ गई और बच्चा टीन शेड समेत उड़ गया। इसके बाद माता-पिता ने किसी तरह बेटे को ढूंढा और पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी।

राज्य के कई इलाकों में प्री-मानसून बारिश हुई 

भोपाल समेत ग्वालियर, चंबल, मालवा-निमाड़, विंध्य के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदें पड़ीं। भोपाल में दिन का तापमान 1.4 डिग्री लुढ़क गया। ग्वालियर में दिन के तापमान में 8.7 डिग्री और दतिया में 10 डिग्री की गिरावट हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि चक्रवात वायु का असर प्रदेश में दिखने लगा है। अरब सागर से भी नमी आने लगी है। हालांकि, भोपाल संभाग के दो जिलों रायसेन, राजगढ़ और होशंगाबाद , जबलपुर, रीवा सहित प्रदेश के 16 जिलों में पारा 44-45 डिग्री पार बना रहा। सबसे गर्म दमोह रहा।