कलेक्टर हो तो ऐसा: अपने ऑफिस का AC बीमार बच्चों को दे दिया | UMARIA MP NEWS

भोपाल। गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया है। अस्पतालों में मरीज विशेषकर मासूम तड़प रहे हैं और जिम्मेदार बारिश का इंतजार कर रहे हैं परंतु उमरिया कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी (SWAROCHIT SOMVANSHI IAS) शायद उन नौकरशाहों की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। उन्होंने अपने कमरे और ऑफिस का एसी निकालकर पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में लगवा दिया। इसके बाद इस केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कमजोर बच्चों को राहत मिली है।

कलेक्टर सोमवंशी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "गर्मी के खराब हालात देखकर ये फैसला लिया गया है। इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है, इस वजह से पोषण पुनर्वास केंद्र भी अंदर से काफी गर्म था। ऐसे में बच्चों की परेशानी को देखते हुए हम पहले से ही एसी के इंतजाम में जुटे थे लेकिन इसे फौरन बिल्डिंग में लगाना था। ऐसे में अपने ऑफिस और मीटिंग हॉल में लगे एसी को निकाल कर एनआरसी सेंटर में लगवा दिया। ब्लॉक में ऐसे चार पोषण पुनर्वास केंद्र हैं। कलेक्टर सोमवंशी ने बताया कि कोशिश के बाद इन चारों केंद्रों पर एसी लग गए हैं। 

असल में, पूरा प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में है। पिछले कई दिनों से ज्यादातर जिलों में पारा 45 डिग्री के पार चल रहा है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। जबलपुर में गुरुवार को लू लगने एक बच्चे की मौत हो गई थी, वहीं दमोह जिले के पथरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्मी से बच्चे बीमार हो गए थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !