Loading...

WORLD CUP NEWS: कप्ताह कोहली ने बताई भारतीय टीम की रणनीति क्या होगी

क्रिकेट डेस्क। भारत की टीम (TEAM INDIA) वर्ल्डकप (ICC WORLD CUP CRICKET 2019) मैच खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो रही है। इससे पहले कप्ता विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भरोसा दिलाया कि WORLD CUP में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा होगा। उन्होंने अपनी रणनीति भी बताई। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में 30 मई से होने वाला क्रिकेट वर्ल्ड कप उनके लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा। इस वर्ल्ड कप के दौरान हाई स्कोरिंग मैच होंगे इसके चलते गेंदबाजों की अहम भूमिका होगी। भारत को अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करना है। 

अपनी ताकत पर फोकस करेंगे

यह कोहली का तीसरा वर्ल्ड कप होगा लेकिन वे पहली बार टीम की कमान संभालेंगे। कोहली ने कहा, यह सबसे चुनौतीपूर्ण वर्ल्ड कप होगा क्योंकि कोई भी टीम उलटफेर कर सकती हैं। एक अच्छी बात यह है कि मैचों के बीच कई दिनों का समय रहेगा। हमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी श्रेष्ठ तैयारियां करनी होगी। हमें विपक्षी टीम के बारे में ज्यादा सोचने की बजाए अपनी ताकत पर ध्यान रखना होगा।

इंग्लैंड की बेजान पिचों पर खूब रन बनेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लिए बुधवार सुबह इंग्लैंड रवाना होगी। इससे पहले मंगलवार दोपहर को कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने मीडिया से चर्चा की। विराट ने कहा, मैं पहली बार कप्तान के रूप में वर्ल्ड कप में हिस्सा लूंगा। हमारी टीम संतुलित है और सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों की बजाए दबाव की स्थिति में संयमित होकर प्रदर्शन करना ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। इंग्लैंड की बेजान पिचों पर खूब रन बनेंगे, इसके चलते गेंदबाजों की अहम भूमिका होगी। हमारे सभी गेंदबाज फिट हैं और अच्छा आराम करने के बाद मैदान पर दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। हमारा फोकस अच्छी क्रिकेट खेलने पर रहेगा।

वर्ल्ड कप में इस बार नया क्या होगा

विराट ने कहा, इस बार हर टीम को सभी टीमों से खेलना है और इसके चलते हर मैच महत्वपूर्ण रहेगा। विश्व कप लंबी अवधि का रहेगा और इसके चलते हर मैच में दमदार खेल दिखाना होगा। हम यदि हर टीम के हिसाब से खेलते रहे तो हम लक्ष्य से भटकेंगे, इसलिए हमारा ध्यान अपनी ताकत को ध्यान में रखकर प्रदर्शन करने का होगा।