Loading...

SARKARI NAUKRI: करीब 1000 नर्सों की भर्ती आदेश जारी

राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एक हजार से अधिक पदों पर नई भर्ती होगी। इसमें 977 स्टाफ नर्स और 28 टेक्नीशियन के पद शामिल हैं। मंगलवार को सरकार ने इस भर्ती के आदेश किए।  राज्य के श्रीनगर, देहरादून, हल्द्वानी और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेजों में नर्सों और टेक्नीशियन के पद खाली चल रहे हैं। संविदा के आधार पर नर्सों की तैनाती की गई है, लेकिन बार-बार इन पदों पर स्थाई नियुक्ति करने की मांग की जा रही थी।

चिकित्सा शिक्षा विभाग इन पदों पर लंबे समय से भर्ती की मांग कर रहा था, लेकिन कार्मिक की ओर से भर्ती को लटकाया जा रहा था। आचार संहिता से पहले सरकार ने नई भर्ती का निर्णय लिया, लेकिन आचार संहिता की वजह से भर्ती के आदेश नहीं हो पाए थे। आचार संहिता खत्म होने के बाद अब भर्ती के आदेश कर दिए गए हैं। भर्ती के आदेश होने के बाद अब इन सभी पदों पर चिकित्सा शिक्षा निदेशालय द्वारा भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नई भर्ती होने से मेडिकल कॉलेजों की स्थिति सुधरेगी और बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे। शासन के सूत्रों ने बताया कि स्टाफ नर्स के 977 पदों पर भर्ती स्वास्थ्य विभाग की नियमावली के तहत होगी। इसमें जीएनएम और बीएससी नर्सिंग पास आउट हो चुके छात्र छात्राएं शामिल हो सकेंगे। हालांकि इस संदर्भ में निर्णय अब चिकित्सा शिक्षा निदेशालय की ओर से किया जाना है।