Loading...

SAMAGRA SHIKSHAK SANGH ने सरकार को अल्टीमेटम सौंपा | MP NEWS

भोपालः समग्र शिक्षक संघ ने प्रतिनिधि मंडल में अपनी विभिन्न मांगों के निराकरण के लिए 28 मई, मंगलवार को शिक्षामंत्री प्रभुराम चौधरी, कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि-अरुण शमी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों से मुलाकात कर मांगो के निराकरण के लिए 15 जून तक का अल्टीमेटम सौंपा। 

मांगपत्र में उच्च शिक्षा की तर्ज पर नई भर्ती के पूर्व शिक्षकों के पद अपग्रेड करने, रुकी पदोन्नति पुन; शुरू करने, वेतन विसंगति को दूर करने, समयमान योजना का लाभ देने,एईओं की नियुक्ति में  30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों को एक अतिरिक्त वेतन वृद्धि का लाभ देने,शिक्षकों को 15 दिवस का अर्जित अवकाश दिए जाने, अर्जित अवकाश के नगदीकरण की पूर्व व्यवस्था बहाल करने सहित अन्य मांगों को रखा गया!

एईओं के नियुक्ति में प्रधानपाठको को मिले प्राथमिकता 

समग्र शिक्षक संघ में एईओं के पदों पर प्रधानाध्यापक माध्यमिक शाला को अवसर दिए जाने की मांग उठाई हैं समग्र शिक्षक संघ ने विभाग को सौपे गये पत्र में तर्क दिया है कि पूर्व में बीईओ का पद प्रधानाध्यापक की पदोन्नति से भरा जाता था किन्तु वर्तमान में बी.ई.ओ.का पद सहायक संचालक स्तर का हो जाने से प्रधानाध्यापक माध्यमिक शाला के पदोन्नति के अवसर लगभग समाप्त हो गये हैं और एक शाला एक परिसर योजना के अमल में आने के बाद से प्रदेश भर में प्रधानाध्यापक माध्यमिक शाला अतिशेष की स्थिति में हैं। 

अतः उन्हें एरिया एजूकेशन आफीसर बनायाजाए, जिस पर शिक्षामंत्री और प्रमुख सचिव ने  विचार करने का भरोसा दिलाया! समग्र शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेशाध्यक्ष सुरेशचंद दुबे, नरेंद्र दुबे, अशोक बुनकर, संजय तिवारी, जगदीश गहलोत, मनोज ताम्रकार आदि शामिल थे!