कमलनाथ सरकार ने पोषण आहार का पैसा चुनाव प्रचार में लगा दिया: PM MODI @ RATLAM

रतलाम। कांग्रेस ने तुगलक रोड चुनाव घोटाला किया है। जिस पैसे से नामदारों के पोस्टर-बैनर लग रहे हैं, प्रचार हो रहा है, वह सब चोरी और भ्रष्टाचार का माल है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो पैसा गरीब आदिवासी माताओं, कुपोषित बच्चों को पोषण आहार उपलब्ध कराने के लिए भेजा था, वह पैसा कांग्रेस सरकार डकार गई। अब जब छापे पड़ रहे हैं, तो करीबी लोगों के यहां से नोटों से भरे बोरे निकल रहे हैं। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रतलाम में पार्टी प्रत्याशी श्री जी.एस.डामोर के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

सब कह रहे हैं महामिलावटी लोगो- अब बहुत हुआ

यहां के वीर सपूत ले. धर्मेंन्द्रसिंह ने अपने युद्धपोत में लगी आग बुझाने की कोशिश में सर्वोच्च बलिदान दे दिया। ऐसे ही युद्धपोतों पर नामदारों का परिवार पिकनिक मनाता रहा है। जब इस बारे में सवाल उठते हैं, तो वो बिना डरे, बड़ी बेशर्मी से कहते हैं, हुआ तो हुआ लेकिन महामिलावटी लोगों का यह अहंकार अब और ज्यादा चलने वाला नहीं है। देश की जनता कहने लगी है महामिलावटी लोगों अब बहुत हुआ। वो मध्यम वर्ग जिसे टैक्स बढ़ाने की धमकी दी जाती थी, वो नौजवान जिनके अधिकार कांग्रेस के करीबी छीन रहे हैं, वो महिलाएं जिनकी जिंदगी चूल्हा फूंकते हुए बीत गई, वो गरीब-आदिवासी जिन्हें इलाज नहीं मिला, आतंकी हमलों में अपनों को खोने वाले, सब कह रहे हैं महामिलावटी लोगो- अब बहुत हुआ। कांग्रेस के हाथों मध्यमवर्ग का अपमान बहुत हुआ, वंशवाद बहुत हुआ, जातिवाद बहुत हुआ, भाई-भतीजावाद बहुत हुआ, गरीबों से भद्दा मजाक बहुत हुआ, आतंकवाद बहुत हुआ। 

कांग्रेस का जनता के प्रति रवैया-हुआ तो हुआ

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर सवाल के लिए कांग्रेस का एक ही जवाब होता है-हुआ तो हुआ। ये तीन शब्द कांग्रेस का अहंकार हैं, उसकी विचारधारा है और देश की जनता को अपनी जेब में रखकर घूमने वाला रवैया है। श्री मोदी ने कहा कि बोफोर्स घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, हैलीकॉप्टर घोटाला, टू जी घोटाला, कोयला घोटाला-हर बात पर कांग्रेसियों का एक ही जवाब है हुआ तो हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने शासनकाल में देश के जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं दे सकी और जवान अपनी जान गवांते रहे और कांग्रेस कहती है-हुआ तो हुआ। भोपाल गैस त्रासदी में हजारों लोग मारे गए, लेकिन कांग्रेस कहती है-हुआ तो हुआ। आतंकवादियों के बम धमाकों में लोग मरते रहे, लेकिन कांग्रेस कहती है- हुआ तो हुआ।

कांग्रेस की सोच ने देश का नुकसान कराया

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस हिन्दू आतंकवाद का नया शिगूफा गढ़ने में लगी है। हमारी महान परंपराओं को बदनाम करने की कोशिशों के चलते असली आरोपी बचते रहे और निर्दोष लोगों का खून बहाया जाता रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसीलिए राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर बात करने से बचती रही है। इसी के चलते कांग्रेस ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए और अब एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इस सोच ने देश का बहुत नुकसान कराया है।

55 सालों से जनता को ऐसे ही ठगते रहे हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेसी अपने अहंकार में न झूठ बोलने से घबराते हैं और न झूठे वादे करने से। मध्यप्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था। कहा था दस दिनों में कर्जमाफी नहीं हुई, तो सीएम को बदल देंगे। अब कर्जदार किसानों के घर वसूली के लिए पुलिस पहुंच रही है। बिजली बिल हॉफ कर देंगे कहा था, लेकिन बिजली सप्लाई हॉफ कर दी। ऐसी कांग्रेस जिसने प्रदेश की जनता को, किसानों को ठगा है, क्या उस पर भरोसा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एक परिवार जिसकी चार पीढ़ियों ने 55 सालों तक देश पर शासन किया, देश की जनता को इसी तरह से ठगता रहा है। क्या उस परिवार को फिर से ठगी करने का अधिकार देना चाहिए?

जाकिर नाइक से नहीं, देश के लोगों से डर गए दिग्गी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं का यही अहंकार 12 मई को भोपाल में नजर आया। पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था। लेकिन दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए। उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है। वो भोपाल में ही रहकर अरे वोट डालो, मुझे बचाओ, मुझे बचाओ करते रहे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर पार्टी उम्मीदवार से कुछ खींचतान थी, तब भी दिग्गी को जाना तो था। भले बिना वोट दिए वापस आ जाते। श्री मोदी ने कहा कि दिग्विजयसिंह को जाकिर नाइक से तो डर नहीं लगता, लेकिन वो अपने देश और के लोगों से ही डर गए। श्री मोदी ने कहा कि ऐसा करके दिग्विजय ने हमारे युवा मतदाताओं को यह संदेश दिया है कि वोट डालना जरूरी नहीं। उन्होंने कहा कि पहली बार वोट देने वाले हमारे युवा मतदाता सब जानते हैं। मेरा उनसे आग्रह है कि इस चुनाव में कांग्रेस को उसके लोकतंत्र विरोधी रवैये के लिए सजा दें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !