Loading...

कर्मचारियों को EDC पते पर नहीं भेजकर मुख्यालय पर बुलाना गलत | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। लोकसभा निर्वाचन में कर्तव्यारूढ़ कर्मचारियों से प्ररूप-12 क में आवेदन लेकर; ईडीसी प्ररूप में अंकित पते पर नहीं पहुँचाये जा रहे है। मप्र तृतीय वर्ग शास कर्म संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं जिला शाखा नीमचके अध्यक्ष कन्हैयालाल लक्षकार ने कहा कि ईडीसी के लिए आवेदन  में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि "यह प्रमाण-पत्र(ईडीसी) मुझे निम्नलिखित पते पर भेजा जाए"। 

आयोग द्वारा हर स्तर पर अधिकारियों को असीमित अनुशासनात्मक शक्तियाँ प्राप्त है। निर्वाचन के समय सभी कर्मचारियों/अधिकारियों की सेवाएं निर्वाचन आयोग में प्रतिनियुक्ति के अधिन हो जाती है। इसमें हर आदेश का पालन नतमस्तक होकर करना पड़ता है। विडम्बना है कि उक्त आवेदन में उल्लेखित पते पर ईडीसी नहीं भेजकर नीमच जिले में कर्मचारियों को विकास खंड मुख्यालय पर 30-40 किलोमीटर दूर बुलाकर तामिल करवाये जा रहे है जो आयोग के निर्देशानुसार दिये गये पते पर नहीं भेजकर आयोग के कार्य के बहाने कर्मचारियों को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। यह आयोग के दिशा-निर्देश का भी उल्लंघन है। 

निर्वाचन ड्यूटी के आदेश तो विभागों एवं शिक्षा विभाग के संकुलों के माध्यम से तामिल करवाये जा सकते हैं तो यही प्रक्रिया ईडीसी तामिल करवाने में क्यों नहीं अपनाई जा सकती है ? इसे जोनल अधिकारियों के माध्यम से भी आसानी से तामिल करवाये जा सकते हैं। माननीय आरओ एवं कलेक्टर महोदय नीमच से  निवेदन है कि तत्काल हस्तक्षेप कर इस प्रक्रिया को सुधरवाने का कष्ट करें।