Loading...

PM MODI की सभा में लोगों को अच्छे दिन का अहसास कराया जाएगा, विशेष प्रबंध | KHARGONE MP NEWS

खरगोन। नवग्रह मेला मैदान पर शुक्रवार को सुबह 11.20 बजे होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा के लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं। 100 बाय 80 फीट का वातानुकूलित मंच बनेगा। मंचासीन अतिथियों के दो एअर कंडीशनर लगाए जाएंगे। जबकि सभा में उपस्थित आम नागरिकों के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। झुलसाती गर्मी में लोगों पर पानी की फुहारें छोड़ी जाएंगी। इससे उन्हे अच्छे दिन का अहसास होगा। इसके अलावा पेयजल के लिए दो लाख पानी के पाऊच की व्यवस्था भी रहेगी। 

पंडाल में 25 हजार कुर्सियों का इंतजाम

मंच के पास वातानुकूलित तीन कक्ष भी बनेंगे। सभा पंडाल में 25 हजार कुर्सियां लगाई जाएगी। जिलाध्यक्ष परसराम चौहान ने बताया आमसभा में एक लाख से ज्यादा लोगों की व्यवस्था की गई है। आमसभा के लिए लोकसभा प्रभारी स्वतंत्रसिंह देव ने दौरा किया। व्यवस्था की जानकारियां ली। पुलिस अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्थाएं देखी। 

3 रूट पर पार्किंग स्थल तय, मार्ग परिवर्तित होंगे 

यातायात प्रभारी मुकेश हायरी ने बताया अस्थाई पार्किंग स्थल होंगे। इसमें कसरावद रोड के मनीष मार्केट, मेलडेरेश्वर मंदिर, जुलवानिया रोड पर मलिक पेट्रोल पंप के पास खाली स्थान पर होगी। खंडवा, सनावद व बिस्टान की ओर से आने वाले वाहनों की व्यवस्था डायवर्शन रोड चावला मैदान में होगी। बाइक पार्किंग कुंदा नदी चौपाटी पर होगी। कसरावद की ओर से बसें एवं छोटे वाहन सुखपुरी, कपास मंडी स्थित रपट से होकर बावड़ी पर आवागमन होगा। जुलवानिया के वाहन औरंगपुरा पुल से होकर गणेश मंदिर लिंक रोड तालाब चौक होकर आएंगे-जाएंगे। इसके अलावा शहर में आने वाले भारी वाहन देशगांव, जुलवानिया, कसरावद, गोगावां से डायवर्ट किए जाएंगे। बिस्टान में भारी वाहनों को सभा के दो घंटे बाद तक रोका जाएगा। 

दामखेड़ा में 3 हेलीपेड बनाए, गुमटियां हटाई 

कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, डीआईजी एमएस वर्मा ने संयुक्त रूप से सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। दामखेड़ा कॉलोनी स्थित मैदान पर तीन हेलीपेड बनाए। प्रधानमंत्री के गुजरने वाले मार्ग पर गुमठियां, कंडम वाहन हटाने को कहा।