कांग्रेस में अब क्या कुछ होने वाला है, सुरजेवाला ने बताया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि पार्टी बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है परंतु CWC के अंदर क्या हुआ, प्लीज कयास ना लगाएं। जल्द ही हम आपको सूचित करेंगे कि हम क्या बदल रहे हैं और आगे क्या करने वाले हैं। बता दें कि दिल्ली से कई महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्षों के बदले जाने की खबर आ रहीं हैं। 

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को जारी एक प्रेस रिलीज में कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में हार को एक बड़े अवसर के रूप में ले रही है और आगे कुछ बड़े बदलाव दिख सकते हैं। सुरजेवाला ने प्रेस रिलीज में कहा, 'कांग्रेस कार्य समिति कांग्रेस (CWC) में फैसले लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। यह ऐसा लोकतांत्रिक मंच है जहां विचार लिए और दिए जाते हैं, नीतियां बनाई जाती हैं और सुधार के लिए जरूरी कार्रवाई की जाती है। इसे लेकर 25 मई की बैठक में CWC ने अपनी बात रख दी थी। कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में हार को एक अवसर के रूप में देखती है ताकि पार्टी के संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किए जा सकें। पार्टी ने इस काम के लिए अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया है।

सुरजेवाला ने आगे कहा, 'कांग्रेस पार्टी उम्मीद करती है कि सभी लोग यहां तक कि मीडिया भी CWC की अंदरखाने मीटिंग का सम्मान करें। मीटिंग के बारे में सार्वजनिक तौर पर कई अटकलें लगाई जा रही हैं, कई प्रकार की अफवाह उड़ रही हैं। ऐसा करना उचित नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए सामूहिक तौर पर जिम्मेदारी ली गई है और आगे क्या किया जा सकता है, पार्टी के समक्ष कैसी चुनौतियां हैं, इस पर मंथन चल रहा है। हार का ठीकरा किसी एक व्यक्ति पर फोड़ना सही नहीं है। बैठक में हार को लेकर क्या फैसला हुआ, इस बारे में 25 मई को सार्वजनिक तौर पर बता दिया गया था।

सुरजेवाला ने कहा, 'हम सभी लोगों यहां तक कि मीडिया से भी आग्रह करते हैं कि अफवाहों और अटकलों पर कान न दें और कांग्रेस पार्टी आगे क्या कदम उठाती है उसका इंतजार करें। मीडिया के एक धड़े में ऐसी खबरें हैं कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस के प्रमुखों में फेरबदल देखने को मिल सकता है। पार्टी को इन चुनावों में केवल 52 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। साल 2014 के चुनाव में मिली 44 सीटों के मुकाबले इस बार सिर्फ आठ सीटें ज्यादा आई हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !