Loading...

मैं मर जाऊंगा लेकिन उनकी माँ और पिता का अपमान नहीं करूंगा: राहुल गांधी | NATIONAL NEWS

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी मेरे पिता, दादी, परदादा का अपमान करते हैं। मैं मर जाऊंगा, लेकिन नरेन्द्र मोदी की माँ और पिता का अपमान कभी नहीं करूंगा, क्योंकि मैं आरएसएस और बीजेपी का आदमी नहीं हूं। मैं कांग्रेस पार्टी का आदमी हूं। हम नरेन्द्र मोदी को चुनाव में हरायेंगे और उन्हें प्यार से हटायेंगे।

राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के नीमच, तराना और खण्डवा में चुनावी सभाओं में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मोदी अपने भाषणों में भ्रष्टाचार की बातें लगातार करते थे, न खाऊंगा और न खाने दूंगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ लडूंगा। लेकिन इस चुनाव में वे आम खाने, बादलों और कुर्ते की बाहें काटकर पहनने की बातें करते हैं। भ्रष्टाचार पर कुछ नहीं बोलते। क्योंकि राफेल रक्षा सौदे में अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाकर चोरी की। फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा राफेल विमान खरीदी का ठेका अनिल अंबानी को जायेगा। एचएएल को ठेका नहीं मिलेगा और 526 करोड़ की जगह 16 सौ करोड़ में विमान खरीदा जायेगा। रक्षा विभाग के अधिकारियों को परे करके फ्रांस सरकार से सीधे निगोशिएट किया। देश के 15 सबसे बड़े अमीर लोगों को फायदा पहुंचाया। भारत के बैंकों का पैसा अमीर लोग लेकर विदेश भाग गये। इसलिये इस बार नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार पर कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।

गांधी ने कहा कि इस देश में केवल एक ही व्यक्ति बात समझ सकता है और वह है सिर्फ नरेन्द्र मोदी। वायुसेना प्रमुख से कहा कि अभी बादल और तूफान है, बालकोट पर जल्दी से एयर स्ट्राइक कर दो, क्योंकि इस मौसम में राडार हमारे विमानों को देख नहीं पायेगा। इधर-उधर की बातें करते हैं पर हर जेब में 15 लाख आने और नोटबंदी की बात नहीं करते। ऐसा लगता है कि इस देश में हिन्दोस्तान के खून पसीने और शहीदों की सेना नहीं है, सेना तो बस नरेन्द्र मोदी की है। मोदी ने मंदसौर में आकर कहा कि मैं किसानों के साथ खड़ा हूं। जब मंदसौर में किसानों पर गोली चली थी तब वे उनके साथ नहीं खड़े थे। किसान जब आत्महत्या कर रहे थे तब वे उनके साथ नहीं खड़े थे। जब इस देश के 15 अमीर बैंकों का पैसा लेकर भाग रहे थे तब वे उनके साथ खड़े थे, चौकीदार बनकर।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसानों को कितना समर्थन मूल्य मिलेगा, उस मूल्य पर कितना बोनस मिलेगा, आंधी तूफान के समय कितना मुआवजा दिया जायेगा, कितने फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगेंगे, कृषि पर कितना पैसा खर्च होगा, यह बातें अब किसान बजट में पहले ही बता दी जायेंगी, क्योंकि इस बार हम दो बजट लायेंगे। पहले किसानों का बजट और दूसरा आम बजट। एक और बड़ा निर्णय लिया जायेगा कि देश का कोई भी किसान लोन न चुका पाने के कारण अब जेल नहीं भेजा जायेगा। न्याय योजना में किसानों के लिये नया कानून लाया जायेगा। न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी। पांच करोड़ गरीब परिवार की माता बहनों के खाते में 72 हजार हर साल आने से लाखों लोग छोटे-छोटे रोजगार से जुड़ जायेंगे। नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। हर दिन 27 हजार युवाओं का रोजगार छिन रहा है। 

श्री गांधी ने कहा कि हमने मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया और शिवराजसिंह बोल रहे हैं कि सरकार झूठ बोल रही है। जबकि सच्चाई यह है कि हमने शिवराज के भाई रोहित सिंह, भतीजे निरंजन सिंह का भी कर्ज माफ किया है शिवराजसिंह झूठ बोल रहे हैं। यदि उनका परिवार शामिल है तो उनका भी कर्जा माफ होगा। सब हमारे हैं, हम किसी से नफरत नहीं करते। उन्होंने कहा कि जनता जानना चाहती है कि पांच साल में नरेन्द्र मोदी ने क्या किया। नोटबंदी से बिजनेस मेन, किसानों, माताओं बहनों को फायदा हुआ या नहीं? जो ईमानदार लोग बैंक की लाइन में लगे थे उन्हें फायदा हुआ या नहीं? गांधी ने सभी से आग्रह किया कि न्याय योजना का बटन दबाकर कांगे्रस को विजयी बनायें। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मोदी जी आपको जाने के अब केवल 120 घंटे बाकी हैं। हमने बिजली बिल हाफ किये, विवाह योजना की राशि 51 हजार की, ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया, अभी तक 21 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, पेंशन दोगुनी की। यही हमारा परिचय है। लेकिन मोदी जी, आपका परिचय क्या है? किसान बिना दाम के, युवा बिना काम के और लोग पूछ रहे हैं कि मोदी जी आप किस काम के? मोदी कह रहे हैं कि देश उनके हाथ सुरक्षित है। सबसे भयानक आतंकी हमले बीजेपी के समय हुए। संसद पर हमला, कारगिल हमला, पुलवामा हमले के समय किसकी सरकार थी? भाजपा में एक भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं है। जनता को गुमराह नहीं होना है और कांगे्रस को विजयी बनाना है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी ऐसे फकीर हैं जो रूप बदल-बदल कर आते हैं। कभी चाय वाला, कभी गंगापुत्र, कभी 10 लाख का सूट, कभी पिछड़ा वर्ग के, और अंबानी के घर गये तो चैकीदार। ये बहरूपिया हर बार रूप बदलकर आता है और झूठ पर झूठ बोलता है। कांगे्रस झूठ नहीं बोलती। छत्तीसगढ़ में बीजेपी के राज्य में 17 सौ आदिवासी किसानों की छीनी गई 42 सौ एकड़ जमीन उन्हें वापस दिलायी।