राम का काम हाेकर ही रहेगा: माेहन भागवत | NATIONAL NEWS

उदयपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख माेहन भागवत ने कहा है कि राम का काम करना है और राम का काम हाेकर ही रहेगा। भागवत ने रविवार शाम उदयपुर के बड़गांव स्थित प्रताप गाैरव केंद्र में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और जन समर्पण समारोह में यह बात कही। इससे पहले मोरारी बापू ने समाराेह में कहा कि देश सदियों से राम नाम जपता रहा है, लेकिन आज देश ऐसी परिस्थितियों से गुजर रहा कि ऐसे समय में हमें राम का काम भी करना है। युवाओं के हाथ पर राम लिखा हाेता है, इससे मुझे प्रसन्नता हाेती है।

इसके बाद भागवत ने कहा कि मोरारी बापू ने जाे संदेश दिया है वह याद रखना है। हमें राम का काम करना है और राम का काम हाेकर रहेगा। राम हमारे मन में बिराजते हैं। इतिहास बताता है कि जिस देश के लाेग सजग, सक्षम, सक्रिय, बलवान और शीलवान हाेते हैं उस देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता रहता है। ऐसे में हम सबकाे सक्रिय रहना पड़ेगा और लक्ष्य की और भी जाना पड़ेगा।

संघ चाहता है राम मंदिर जल्दी बने
चुनाव से पहले संघ ने कई बार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पैरवी की थी। मोदी सरकार से कहा था कि जितनी जल्दी हो सके राम मंदिर बनाया जाए। भाजपा के लिए राम मंदिर सालों से मुद्दा रहा है। पार्टी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में संकल्प पत्र में भी इसे शामिल किया था। फिलहाल, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

संघ के शिविर के लिए उदयपुर में हैं भागवत
उदयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का संघ शिक्षा वर्ग द्वितीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। भागवत इसमें शामिल होने पहुंचे। समारोह से पहले मोरारी बापू और माेहन भागवत ने प्रताप गाैरव केंद्र में भक्ति धाम का जन समर्पण किया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !