Loading...

सुरेश पचौरी के भतीजे के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी का मामला दर्ज | MP NEWS

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के भतीजे गौरव पचौरी के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि गौरव ने 2 करोड़ रुपए ले लिए लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। कांग्रेस के नाम पर धमकी भी दी गई। 

जहांगीराबाद पुलिस के मुताबिक बरखेड़ी निवासी संजय पुत्र बाबूलाल साहू(50) ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि वर्ष-2017 में उनकी रातीबड़ स्थित पौने दो एकड़ जमीन खरीदने को लेकर गौरव पचौरी से चर्चा हुई थी। सौदा 2 करोड़ 7 लाख 50 हजार रुपए में तय हुआ था। इसके लिए दोनों पक्षों के बीच अनुबंध हुआ था। इसके बाद संजय साहू ने नकद और चेक के माध्यम से पूरे पैसे जमा कर दिए लेकिन रजिस्ट्री की बात करने पर गौरव की तरफ से तीन बार अनुबंध का समय बढ़ाया गया। तय समय बीतने के बाद भी गौरव रजिस्ट्री करने में आना कानी करता रहा। इसके बाद संजय ने मामले की लिखित शिकायत थाने में की। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी का भतीजा होने के नाते उसे धमकी भी दी जा रही थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने गौरव पचौरी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में गौरव पचौरी का कहना है कि संजय साहू और उनके बीच जमीन को लेकर चल रहा मामला कोर्ट में विचाराधीन है। संजय ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी। इस बारे में उन्हें कुछ नहीं कहना।