Loading...

मुझे बदनाम किया जा रहा है, अंजान लोगों से मेरा नाम जोड़ रहे हैं: कमलनाथ | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हवाला मामले में नाम आने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया है कि भाजपा सरकार के घोटालों की फाइल खोलने के कारण दवाब बनाने के लिए ये सबकुछ किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''जिन कागजों को लेकर मुझ पर आरोप लगाया जा रहा है, वो कागज कहां से मिले बताया नहीं जा रहा, जिन लोगों का नाम मेरे साथ जोड़ा जा रहा है मैं उनको भी नहीं जानता। मुझे बदनाम करने की साजिश हो रही है। बता दें कि एबीपी न्यूज़ के ऑपरेशन तुगलक रोड में कमलनाथ का नाम आया है। 

मामला क्या है

आयकर विभाग ने सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों के खिलाफ समन भेजने का फैसला किया है। यह समन 281 करोड़ रुपये के कथित हवाला मामले से जुड़ा है। अधिकारियों ने कहा कि आयकर विभाग मामले में जांच के तहत राजधानी भोपाल और कलमनाथ के विधानसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा में रहने वाले उनके कुछ करीबी सहयोगियों को भी पेश होने के लिए नोटिस भेज सकता है। एबीपी न्यूज ने दावा किया है कि इस प्रक्रिया से जुड़े कुछ दस्तावेज उसके हाथ लगे हैं। एबीपी न्यूज के अनुसार नकदी और हवाला सौदों का सीधा संबंध चुनाव प्रक्रिया से था, इसलिए चुनाव आयोग कांग्रेस के कुछ उम्मीदवारों को नोटिस जारी करेगा जिन्होंने मध्य प्रदेश की विभिन्न सीटों पर हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाई।

पिछले महीने मध्य प्रदेश और दिल्ली में 52 ठिकानों पर छापे मारे गये थे जिसके बाद विभाग द्वारा तैयार आयकर रिपोर्ट में उनके नाम आये। सूत्रों के मुताबिक यह रिपोर्ट चुनाव आयोग और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को जमा कर दी गयी है। बता दें कि चुनाव के दौरान आयकर विभाग ने कमलनाथ के निजी सचिव राजेंद्र मिगलानी, भांजे रतुल पुरी एवं निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के यहां छापामार कार्रवाई की थी। 

प्रधानमंत्री ने भाषण में उठाया पैसे का मुद्दा था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने चुनावी भाषण में इस मुद्दे पर सीएम कमलनाथ को घेरा था और इसे तुगलक रोड चुनावी घोटाला करार दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि बड़े बड़े लोगों के बंगलों से कैसे कालाधन इधर से उधर हुआ इसके सबूत आज सामने हैं। प्रधानमंत्री ने कहा था, ''कांग्रेस गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीनकर अपने नेताओं का पेट भर रही है। कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसे को लूट रही है। बीते 3-4 दिन से आप मीडिया में देख रहे हैं कि कैसे कांग्रेसियों के पास बोरा भर कर नोटों की गड्डियां मिल रही हैं। पैसा कहां से कहां जा रहा था, किसके घर से निकला, कहां पहुंचा, सब मीडिया में आ रहा है।