जमीन के फर्जी कागजातों पर लिया लाखों का LOAN | JABALPUR NEWS

जबलपुर। विजय नगर क्षेत्र में एक वृद्घ की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर आरोपितों ने बैंक (BANK) से लाखों रुपए का लोन (LOAN) ले लिया। पुलिस ने मामला कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है। 

कोतवाली वार्ड निवासी सृजन पहारिया (SRJAN PAHARIYA)(20) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके दादा लीलाधर पहारिया (Liladhar PAHARIYA) और दादी गायत्री पहारिया (Gayatri Pahariya) वृद्घ हैं, जो उसके साथ ही रहते हैं। उसके दादा लीलाधर के नाम से ग्राम मोहानिया में करीब 27 एकड़ कृषि भूमि है। रुपए की जरूरत होने के कारण जमीन बेचने का निर्णय लिया। जब उसने राजस्व विभाग से जमीन के दस्तावेज निकाले, तो पता चला कि 20 सितम्बर 2017 को उस जमीन को  विजय नगर में ICICI BANK गिरवी रखकर 5 लाख 85 हजार 600 रुपए का लोन लिया गया है।

जांच के दौरान सृजन और उसके परिजन के बयान लिए गए। जिसमें असली भूमि स्वामी लीलाधर (82) के आधार कार्ड में कोतवाली का पता लिखा है। वहीं जिसने फर्जी दस्तावेज बनवाए हैं उसके आधारकार्ड में सुभाष नगर हाउसिंग बोर्ड महाराजपुर का पता लिया है। वहीं लोन के फार्म में जिस व्यक्ति की फोटो लगी है उसकी उम्र लगभग 40 से 50 वर्ष होगी। जांच के बाद अज्ञात आरोपित पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।