Loading...

मप्र पावरलूम के चेयरमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच पूर्ण | KHANDWA MP NEWS

खण्डवा। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि मप्र पावरलूम बुनकर सहकारी संघ मर्यादित जिला बुरहानपुर के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल के खिलाफ करोड़ों रूपये की आर्थिक अनियमितताओं की जॉच रिपोर्ट भोपाल पहुॅच गई है। राज्य सरकार द्वारा नियुक्त जॉच अधिकारी खण्डवा के सहकारिता उपायुक्त के. पाटनकर ने प्रारंभिक जॉच के बाद अपने अभिमत के साथ यह जॉच रिपोर्ट आज भोपाल भेज दी है। 

मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने राज्य सरकार से मांग की है कि श्री पाटिल के खिलाफ आर्थिक अनियमितताओं के प्रकरण दर्ज कर उन्हें अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटाया जाए क्योंकि वे डिफाल्टर होने के बाद भी अध्यक्ष निर्वाचित हुए और अभी भी पद पर बने हुए हैं। श्री पाटिल भाजपा के वरिष्ठ नेता होकर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी नंद कुमार सिंह चौहान के निकटतम सहयोगी हैं और लोकसभा चुनाव के सहसंयोजक भी है। जॉच अधिकारी सहकारिता उपायुक्त खण्डवा के पाटनकर ने शुक्रवार 10 मई को सदलबल बुरहानपुर पहुॅचकर जॉच की थी। प्रारंभिक जॉच में आर्थिक अनियमितताएं सही प्रमाणित पाई गईं है।

श्री मिश्रा की ओर से बताया गया है कि श्री पाटिल के खिलाफ की गई विभिन्न शिकायतों को लेकर आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाऐं, मध्यप्रदेश द्वारा दिनांक 09 मई को जॉच के आदेश सहकारिता उपायुक्त खण्डवा के. पाटनकर को दिए गए। आयुक्त द्वारा आदेशित किया गया कि वे शिकायतों की सूक्ष्म जॉच कर, जॉच प्रतिवेदन अपने स्पष्ट अभिमत के साथ इस कार्यालय को एक सप्ताह में भिजवाना सुनिश्चित करें। आदेश के तहत श्री पाटिल के खिलाफ शुक्रवार 10 मई को बुरहानपुर के उपायुक्त जे.एल. बर्डे और अन्य अधिकारियों के साथ बुरहानपुर पहुंचकर जॉच प्रारंभ कर दी है। उन्होनें आज रविवार को अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट आयुक्त सहकारिता भोपाल को भेजी है उनके द्वारा सूक्ष्म जॉच की प्रक्रिया भी जारी है।