Advertisement

IITTM में एडमिशन शुरू 9 जून को होगा एंट्रेंस एग्जाम | GWALIOR NEWS



ग्वालियर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट (Indian Institute of Tourism and Travel Management) में एडमिशन की प्रक्रिया (Admission process) शुरू हो गई है। इस बार देशभर के 4 आईआईटीटीएम की 900 सीट पर एडमिशन होंगे। एमबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट (MBA TTM) की 600 और बीबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल (BBATT) की 300 सीट पर एडमिशन होंगे। हेड ऑफिस ग्वालियर IITTM रहेगा।

एडमिशन के लिए 9 जून को एंट्रेंस एक्जाम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन पंजीयन जारी हैं। एडमिशन चेयरमैन डॉ.चंद्रशेखर बरुआ का कहना है कि एंट्रेंस एक्जाम के बाद 17 जून से ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू की शुरुआत होगी, यह प्रक्रिया 21 जून तक चलेगी। इस दौरान विद्यार्थियों के ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी देखे जाएंगे। इसके बाद विद्यार्थियों को कैंपस अलॉट किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है। 

LNIPE, जीवाजी यूनिवर्सिटी (Jiwaji University), राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के अलावा अन्य संस्थानों का एडमिशन शेड्यूल इस महीने जारी हो जाएगा। एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार कॉम्पटीशन टफ रहने वाला है। एलएनआईपीई में ग्वालियर के अलावा गुवाहाटी सेंटर पर भी एडमिशन दिए जाएंगे और इसके लिए एंट्रेंस एक्जाम का आयोजन होगा। 

आईआईटीटीएम में एमबीए टीटीएम प्रोग्राम में एडमिशन के लिए ग्रेजुएशन में 50 प्रतिशत और बीबीए टीटी के लिए कक्षा 12वीं में 50 प्रतिशत अंक होना जरूरी हैं। इसके अलावा एमबीए वालों के लिए कैट, जैट, एटमा (CAT, JET, ATMA) के वैलिड स्कोर कार्ड भी मान्य हैं। वहीं कैटेगरी वालों को थोड़ी छूट दी गई है। इसके अलावा उम्र का बंधन भी रखा गया है। इसके अलावा अन्य दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।