Loading...

रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो दलाल गिरफ्तार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। RPF ने रेलवे स्टेशन (railway station) के रिजर्वेशन काउंटर (Reservation Counter) पर छापामार कार्रवाई करते हुए दो टिकट दलालों (Ticket brokers) को दबोचा है। जिनके पास से टिकट के साथ ही भरे हुए रिजर्वेशन फार्म भी बरामद हुए हैं। इनमें से एक आरोपित को पहले भी आरपीएफ ने गिरफ्तार किया था। एक आरोपित को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

आरपीएफ एसआई अमित मीणा (SI Amit Meena) ने बुधवार को आरक्षण सेन्टर पर छापा मारा। यहां पर एक युवक से 3 विंडो टिकट, ग्वालियर, मेरठ और हावड़ा, मथुरा के बरामद हुए हैं। जिनकी कीमत करीब दो हजार रूपए हैं। इसके अलावा कई भरे हुए रिजर्वेशन फॉर्म, 700 रूपए नगद एवं मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपित संजीव जैन (Sanjeev Jain) उम्र 38 साल ब्रह्मा ट्रैवल्स (Brahma Travels) के लिए काम करता है। इसे पहले भी आरपीएफ गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित को गुरूवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। वहीं एक अन्य टिकट दलाल करन अग्रवाल (Karan Agarwal) उम्र 19 साल निवासी ग्वालियर को भी आरपीएफ ने दबोचा है। आरोपित के पास एक तत्काल विंडो टिकट ग्वालियर से अलानवर का बरामद हुआ है। इसके अलावा भरे हुए रिजर्वेशन फॉर्म एवं मोबाइल भी मिला है। दोनों आरोपितों ने कबूल किया है कि वह चोरी छिपे तत्काल टिकट (TATKAL TICKET) व अन्य विंडो रिजर्वेशन टिकट दलाली के मकसद से बनवाते थे। करन को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

रेलवे स्टेशन परिसर में गणेश मंदिर के पास बने पॉवर हाउस में मंगलवा-बुधवार की दरम्यानी रात करीब पौने दो बजे अचानक आग लग गई। इस फॉल्ट के कारण स्टेशन की बिजली गुल हो गई। इलेक्ट्रिशियन की टीम रिपेयरिंग में जुटी रही और रात 3.15 बजे बिजली आई। इस दौरान अनाउंसमेंट सिस्टम, डिस्प्ले बोर्ड पूरी तरह से बंद रहे। पंखे, कूलर बंद होने से विश्राम गृह में भी यात्री काफी परेशान दिखाई दिए