Loading...

ग्वालियर शहर और देहात में चुनावी शांति के लिए अर्धसैनिक बल तैनात | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए मिले सशस्त्र बल और अद्र्धसैनिक बलों की आठ कंपनियों में से चार को शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं चार अन्य कंपनियों को देहात का इलाका सौंपा गया है। बल की तैनाती उनके निर्धारित स्थानों पर कर दी गई है और बल ने भी तैनाती ले ली है।

वहीं लोकसभा चुनाव का प्रचार समाप्त होते ही अब पुलिस ने जिले की सीमाओं को सील कर दिया है, यहां पर सशस्त्र बल के जवान हर आने और जाने वाले वाहन की पूरी तलाशी लेने के साथ ही पूरी जानकारी जुटा रही है कि वाहन मालिक कहां से आ रहा है और कहां पर किस काम से जा रहा है। जिन वाहन चालकों पर शंका होती है उन्हें थाने भेज कर पड़ताल की जा रही है। 

143 प्वाइंट पर तैनात जवान

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण हो और कहीं पर भी स्थिति ना बिगडऩे पाए, इसके लिए जिले में कुल 143 प्वाइंट तैनात किए गए है, जो शनिवार की सुबह से ही उनके निर्धारित प्वाइंट पर तैनात कर दिया गया है। 
जिले में कुल 172 मोबाइल पार्टी तैनात की गई है। जिनमें 142 मोबाइल पर जवान तैनात रहेंगे, इसके साथ ही 30 मोबाइलों पर अफसर तैनात रहेंगे जो हर स्थिति की मॉनीटरिंग कर आवश्यक कार्रवाई के दिशा निर्देश देंगे।