जो कर्मचारी किसानों से रिश्वत मांगे, उसके मुंह पर जूते मारो: कांग्रेस | HARDA MP NEWS

भोपाल। हरदा के कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पंवार का एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जो कर्मचारी किसानों से रिश्वत मांगे उसके मुंह पर जूते मारो। जिलाध्यक्ष पंवार देर रात कृषि उपज मंडी में थे। यहां किसानों ने रिश्वतखोरी की शिकायत की थी। 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंवार को सूचना मिली थी कि रात में जैन वेयर हाउस पर किसानों की चने की उपज रिश्वत लेकर तौली जा रही है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों से किसानों ने पांच सौ रुपए की रिश्वत लेकर उपज तौलने की बात कही। इसी दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने यह बयान दिया। अधिकारियों के सामने ही उन्होंने कहा कि जो किसानों से रिश्वत ले उसके मुंह पर जूता मारो। 

हरदा जिले में समर्थन मूल्य हो रही चना खरीदी में सहकारी समितियों के कर्मचारियों द्वारा किसानों से रुपए लेकर उपज तौलने की शिकायतें लगातार मिल रही है। बीती रात भी कृषि मंडी परिसर में स्थित जैन वेयर हाउस पर किसानों की पहले उपज रिजेक्ट की गई फिर रुपए की मांग कर उपज तौलना शुरू कर दी। किसान ने जिला अध्यक्ष कांग्रेस लक्ष्मीनारायण पंवार को मामले की सूचना दे गई। जिस पर किसानों के मुद्दे पर भड़के कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने आपा खो दिया और रात को कार्रवाई नहीं होने पर धरने की बात कह दी।

वे पुलिस से किसानों से रिश्वत मांगने वाले कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग करने लगे। इस दौरान उनकी वहां मौजूद पुलिसकर्मियों बहस हो गई और नाराज कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने पुलिस को कार्रवाई नहीं करने पर सीएम से बात करने की धमकी दे डाली। किसान ने कहा कि उनसे रुपए की मांग की थी। कार्रवाई को लेकर थाने में शिकायत की है। धनगांव के किसान की शिकायत पर वे आए हैं। सहकारी विभाग के अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई होगी। उपज ज्यादा होने से रात को तुलाई की जाती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !