Loading...

DATIA के 12वीं पास नटवरलाल ने 2 करोड़ के एयर टिकट FREE में BOOK कर डाले | CRIME NEWS

भोपाल। हवाई यात्रा तो सभी करना चाहते हैं परंतु हवाई जहाज का किराया सुनकर लोग चुप रह जाते हैं परंतु मध्यप्रदेश के दतिया जिला निवासी एक युवक ने पूरे 1500 एयर टिकट फ्री में बुक कर डाले। ये टिकट उसने रियायती दरों पर दूसरों को बेच दिए और पैसे कमाए। उसका यह कारोबार मजे से चल रहा था कि तभी मुंबई क्राइम ब्रांच के पास यह केस आ गया और राजप्रताप परमार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

मुंबई की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

दरअसल फ्री में बुक कराए 1500 टिकट मध्य प्रदेश के रहने वाले 27 साल के राजप्रताप परमार के पास लोगों की लंबी लाइन लगी होती थी। वजह थी कि वो मार्केट से कम कीमतों में हवाई टिकट मुहैया कराता था। वहीं खास बात यह रही कि फर्जी तरीके से बुक किए गए इन टिकटों पर यात्री सफर भी कर आए। इस मामले मे कार्रवाई करते हुए को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजप्रताप परमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अभी तक 1500 से ज्यादा एयर टिकट बिना पैसे के ही बुक कराए हैं।

12वीं पास लेकिन शातिर दिमाग

पुलिस के मुताबिक आरोपी विदेशी वेबसाइटों से टिकटों की बुकिंग करता था, ताकि पकड़े जाने की आशंका कम हो जाए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह 12वीं पास है और पढ़ाई के दौरान ही उसने कंप्यूटर का कोर्स किया था। उसी दौरान एक बार टिकट बुकिंग के दौरान उसने इस ट्रिक का इस्तेमाल किया और वह इसमें कामयाब भी हो गया, इसके बाद उसने इस काम अपना पेशा बना लिया। वही पुलिस ने आरोपी राजप्रताप के साथ दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

बिना पेमेंट के टिकट बुकिंग कैसे हो जाती थी

पुलिस पूछताछ में आरोपी राजप्रताप ने बताया कि वह टिकट बुकिंग के दौरान वो पूरा डाटा तो सही भरता, लेकिन जब फोन नंबर और मेल आईडी भरने की बात आती तो वहां वो जानबूझकर गलत जानकारी भरता था। वहीं पेमेंट डिटेल भरने के दौरान वह अपनी राष्ट्रीयता इंडिया ना भरके दूसरे देश की भरता था और पेमेंट देने के दौरान वो कार्ड डिटेल तो भरता था, लेकिन सबमिट करने के बजाय कैंसिल का बटन दबा देता था। पेमेंट कैंसिल करते ही उसके यूआरल के साथ छेड़छाड़ करके कैंसल की जगह पर सक्सेस लिख देता था और यूआरल को नए विडों पर डालता तो वेबसाइट उसे सक्सेस मान लेती और टिकट बुक हो जाता था।