Loading...

CM KAMAL NATH के बेटे के खिलाफ CBI जांच का प्रस्ताव | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ (CM KAMAL NATH) के पिता श्री महेन्द्र नाथ (MAHENDRA NATH) द्वारा स्थापित किया गया IMT GHAZIABAD मामले में अब सीबीआई की जांच (CBI INVESTIGATION) शुरू हो सकती है। इस इंस्टीट्यूट के प्रेसिडेंट कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ (BAKUL NATH) हैं। इससे पहले खुद कमलनाथ भी इसके डायरेक्टर रह चुके हैं। 

यूपी के राज्यपाल ने सीएम को लिखा पत्र

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित आइएमटी (Institute of Management & Technology, Ghaziabad) पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का आरोप है। मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जमीन कब्जाने के प्रकरण की बाबत सीबीआइ जांच कराने के लिए पत्र लिखा है।

लाजपत राय कॉलेज की जमीन पर कब्जा का आरोप

इससे पहले चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने इसको लेकर चार सदस्यीय जांच समिति गठित कर जांच बिठाई है। इसके तहत भी जांच की जा रही है। आइएमटी संस्थान पर आरोप है कि लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय सोसायटी को हॉस्टल बनाने के लिए जमीन आवंटित हुई थी, लेकिन यहां पर आइएमटी संस्थान बना दिया गया।

GDA की जांच में अवैध अतिक्रमण की पुष्टि

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad development Authority) की जांच में दस हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा होने की पुष्टि हो चुकी है। यह पूरा प्रकरण मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़ गया है, क्योंकि उनके बेटे बकुल नाथ इस संस्थान के प्रेसीडेंट हैं।

कमलनाथ 23 कंपनियों के बोर्ड में शामिल थे

कानपुर में जन्मे और पश्चिम बंगाल में कारोबार करने वाले व्यापारी परिवार से आने वाले कमलनाथ खुद में एक बिज़नेस टायकून हैं, उनका कारोबार रियल एस्टेटस, एविएशन, हॉस्पिटलिटी और शिक्षा तक फैला है। देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थान आइएमटी गाज़ियाबाद के डायरेक्टर सहित करीब 23 कंपनियों के बोर्ड में कभी कमलनाथ भी शामिल रहे हैं। फिलहाल ये कारोबार उनके दो बेटे नकुलनाथ और बकुल नाथ संभालते हैं।