टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया भारत का पहला कॉम्पैक्ट ट्रक 'टाटा इंट्रा' | BUSINESS NEWS

अनिल बेदाग। छोटे कॉमर्शियल वाहनों (एससीवी) के सेगमेंट में खुद की अग्रणी भूमिका को सशक्त बनाते हुए भारत की सबसे बड़ी व्यावसायिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने आज नई पीढ़ी के कॉम्पैक्ट ट्रकों की सीरीज-टाटा इंट्रा लॉन्च की। व्यापक बाजार शोध और ग्राहकों से फीडबैक लेने के बाद  टाटा इंट्रा को एससीवी इंडस्ट्री की हरदम बढ़ती जरूरतों व मांगों को पूरा करने के लिए निर्मित किया गया है। 

टाटा इंट्रा शानदार परफॉर्मेंस, बढ़ी हुई पे-लोड क्षमता, उच्च ईंधन कुशलता और स्थायित्व का वादा करता है, जिससे समझदार ग्राहकों को कमाई में बढ़ोतरी और संचालन में होने वाले कम खर्च का फायदा मिलेगा। वाहन में 4.75 मिमी के लो टर्निंग सर्किल रेडियस वाला एक स्टैंडर्ड पावर स्टीयरिंग फिटमेंट है, जो संकरी और ज्यादा ट्रैफिक वाली सड़कों तक पर भी वाहन का संचालन आसान बनाता है। विभिन्न ड्यूटी साइकिल्स पर फिट होने के लिए पावर ट्रेन को इस तरह ट्यून्ड किया गया है कि वह गियर शिफ्ट एडवाइजर या इकोनॉमी स्विच का उपयोग करते हुए ईंधन की कुशलता बढ़ाता है। इंट्रा में एक केबल शिफ्ट मैकेनिज्म के साथ एक 5-स्पीड गियर बॉक्स भी है, जो ड्राइविंग का एक सुखद अनुभव प्रदान करता है। 

टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी श्री गुंटर बट्सचेक इस लॉन्च के अवसर पर कहते हैं कि व्यावसायिक वाहन उद्योग में अग्रणी होने के नाते हम ग्राहकों की गहरी समझ पर आधारित वैश्विक उत्‍पादों को पेश करके व्यावसायिक वाहन बाज़ार को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। वर्तमान टर्न अराउंड के तहत हमने अपने कार्यों को सशक्त बनाया है। बिक्री को बढ़ाने के दबाव, नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने और लागत में कमी लाने की निरंतर कोशिशों की बदौलत हम अपने सीवी बिजनेस परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में सक्षम हुए हैं। जिन सेगमेंट में हम काम करते हैं, उन सभी में हम अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं। टाटा इंट्रा, इंजीनियरिंग के जुनून और ग्राहकों को पूरी वैल्यू देने वाले प्रोडक्ट को पेश करने के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता का प्रमाण है और एससीवी सेगमेंट में यह वाकई गेम चेंजर साबित होगा, क्योंकि कुछ ऐसे फीचर्स के साथ है, जो इंडस्ट्री में पहली बार उपयोग में लाए गए हैं और यह बाजार में उंचे मानदंड कायम कर रहा है।