Loading...

भोपाल में महात्‍मा गांधी की विचारधारा हारी है: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आज मीडिया के सामने आकर कहा कि भोपाल में महात्‍मा गांधी की विचारधारा की पराजय हुई है। बता दें कि भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। उन्होंने आश्वासन दिया कि उन्होंने चुनाव के दौरान जो वादे किए थे, उन्हे पूरा करने का प्रयास करेंगे। 

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में दिग्विजय ने कहा कि उन्‍हें इस बात का दुख है कि शांतिदूत महात्‍मा गांधी की विचारधारा की पराजय हुई। उन्‍होंने ईवीएम पर पूछे गए सवालों पर कोई टिप्‍पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि इस बारे में काफी कुछ कहा जा चुका है। 2014 में जब चुनाव हुआ तब 280 पार का नारा साकार हो गया, औऱ इस बार 300 पार नारा दिया वो भी साकार हो गया। साथ ही उन्‍होंने निशाना साधा कि भाजपा के पास क्‍या कोई जादू की छड़ी है।

दिग्विजय ने कहा कि मैं भले ही इस सीट से नहीं जीत पाया लेकिन जो वादे मैंने भोपाल की जनता से किए थे उन्‍हें पूरा करने का पूरा प्रयास करुंगा। उन्‍होंने देश में जीत के लिए नरेंद्र मोदी और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने भी उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया है कि वे शहर के विकास में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।

देश में कांग्रेस की बुरी पराजय के संबंध में पूछे गए सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि हम सत्‍य और अहिंसा के रास्‍ते पर चल कर लोगों की भलाई के काम करते रहेंगे। मध्‍यप्रदेश सरकार गिराने के सवाल पर दिग्विजयसिंह ने कहा कि बीजेपी को नहीं पच पा रहा है, विधायकों को त्तोड़ने के लिए आफर दिए जा रहे हैं। हमें अपने विधायक और हमे समर्थन दे रहे विधायकों पर पूरा भरोसा है।