Advertisement

जॉब इंटरव्यू में सेलेक्ट होने के लिए, ज्योतिषीय उपाय यहां जानें | ASTROLOGICAL TRICKS FOR JOB INTERVIEW



व्यक्ति चाहे कितने भी जॉब इंटरव्यू (Job interview) दे चुका हो लेकिन उसका हर आने वाला जॉब इंटरव्यू उसके लिए चुनौती भरा होता है। वो हर हाल में उसे पार करना चाहता है परंतु कई बार सफलता के लिए सिर्फ योग्यता से काम नहीं चलता। लोग फ्रस्टेशन में आ जाते हैं। हम यहां आपको बता रहे हैं एक सबसे सरल ज्योतिषीय उपाय (Astrological remedy) जो आपको जॉब इंटरव्यू में आपकी योग्यतानुसार सफलता दिला सकता है। यदि कोई नकारात्मक शक्ति आपकी सफलता को रोक रही है तो वो बाधा इस उपाय से दूर हो जाएगी। 

जॉब इंटरव्यू में सफल होने के लिए क्या करें / What to do to succeed in job interview

आपको सिर्फ इतना करना है कि जॉब इंटरव्यू से एक दिन पहले सुबह सूर्योदय के समय सबसे पहले सूर्य को जल अर्पित करना है एवं उनसे प्रार्थना करनी है वो आपके जीवन की सारी नकारात्मक ऊर्जा को भगवान सूर्यदेव नष्ट करने का कष्ट करें। यदि संभव हो तो 'आदित्य हृदय स्त्रोत (Aditya Hrudayam Stotram) का पाठ भी करें'। आप किसी भी भाषा में यह प्रार्थना कर सकते हैं। फिर घर के आंगन में लगे तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें, 7 परिक्रमा करें एवं प्रार्थना करें कि आपका जीवन सकारात्मक ऊर्जा से भर जाए। शाम के समय सूर्यास्त से ठीक पहले तुलसी के पौधे से 4 पत्तियां प्राप्त कर लें। उन्हे अपने तकिए के नीचे रखकर रात्रिविश्राम करें। सुबह उठकर 2 पत्तियों का सेवन कर लें एवं शेष 2 पत्तियां पीले वस्त्र या रूमाल में रखकर अपने हृदय के पास वाली जेब में रख लें। आप देखेंगे कि आपका आत्मविश्वास 100 प्रतिशत हो जाएगा। 

नींद नहीं आती, परिवार में कलह, व्यापार में घाटा हो तो क्या करें / What to do when you do not sleep Disagreements in the family, losses in business,

किसी कारण से अगर आपको नींद नहीं आ रही हो, घर में पैसों की कमी, व्यापार में घाटा या जीवन में कलह हो तो महज तुलसी के चार पत्तों से आपके सारी परेशानियां हल हो सकती हैं। ऐसे में आपको करना क्या है केवल इतना कि 4 तुलसी के पत्ते सोते समय अपने तकिए के नीचे रखने हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखना कि शाम होने से पहले तुलसी तोड़ लें। टूटे हुए तुलसी के पत्तों को सिरहाने के नीचे रख कर सो जाएं। सुबह उठकर उन्हीं में से दो पत्तों को चबाकर खा लें और बाकि बचे दो पत्तों को अपनी जेब में रख लें। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पत्तों से हमेशा सकरात्मक तरंगें निकलती हैं, जोकि आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसा भी माना जाता है कि तुलसी के पत्तों से निकलने वाली तरंगे आपको रातभर नींद न आने से होने वाले तनाव से बचाएंगे।

आर्थिक समस्याएं दूर करने के लिए क्या करें / What to do to overcome economic problems

कहते हैं कि तुलसी की जड़ को अपने घर में लाकर गंगाजल से धो लें और फिर इसका पूजन करें। गुरुवार के दिन किसी पीले रंग के कपड़े में लपेटकर अपने दांये हाथ में बांध लें। ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही सारी आर्थिक समस्या दूर हो जाएंगी।  

बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए क्या करें / What to do to protect children from a bad look

कई बार घर के सदस्यों व खासकर बच्चों को बुरी नजर लग जाती है। ऐसे में तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च लेकर नजर लगे व्यक्ति को लेटाकर उसके ऊपर से 21 बार फेर लें और इसके बाद काली मिर्च को घर के चार कौनों में डाल दें और तुलसी के पत्ते बच्चे को खाने को दे दें।

सुख समृद्धि के भंडार भरे रहें इसके लिए क्या करें / What to do for happiness and prosperity

शास्त्रों के अनुसार सुबह सवेरे नहा धोकर तुलसी के पौधे की पूजा करें और जल चढ़ाएं। इसके बाद तुलसी के कुछ पत्तों को तोड़कर उन्हें पूजाघर में विष्णु भगवान की मूर्ति के सामने रख दें। ऐसा करने पर आपके घर में लक्ष्मी मां का सदैव भंडार भरा रहेगा। तुलसी के दो पत्तों क सुबह का खाना बनाने से पहले जल में डालकर उस जल का किचन और बाकी के घर में छिड़काव करें जिससे सुख समृद्धि का आगमन होता है और घर में पैसों की कमी खत्म होने लगती है।