व्यापमं घोटाले की जांच होनी चाहिए: राहुल गांधी ने कहा | RAHUL GANDHI @ HOSHANGABAD

Advertisement

व्यापमं घोटाले की जांच होनी चाहिए: राहुल गांधी ने कहा | RAHUL GANDHI @ HOSHANGABAD

पिपरिया/होशंगाबाद। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पिपरिया के आरएनए स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। राहुल गांधी ने कहा कि मैं जब आया तो पत्रकार सवाल कर रहे थे, पूछा ये चौकीदार वाला नारा कहां से आया। मैं एक बार छत्तीसगढ़ में सभा कर रहा था मैं बोल रहा था चौकीदार साहब ने क्या-क्या घोटाले किए। इसके बाद मैंने जैसे ही चौकीदार कहा वहां बैठे कुछ युवा बोले चोर है। ये मेरा नारा, कांग्रेस का नारा नहीं है। ये देश के किसान का नारा है। मुझे भाषण देने के पहले बोलना पड़ता है, अब लोग खुद बोलते हैं। राहुल बोले किसी भी स्टाइल में बोल दो...चौकीदार, आवाज आती है चोर है। नरेंद्र मोदी जी को बोलने के लिए अब कुछ नहीं बचा है, वे टेलीप्रिंटर से पढ़कर भाषण देते हैं। राहुल गांधी मंच पर कमलनाथ से बोले- ये व्यापमं का पूरा काम होना चाहिए, जरा देखिए। जनता से पूछा- क्यों भाई जांच होनी चाहिए ना। 2019 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

वे बोले- पुलवामा में जब ब्लास्ट हुआ किसकी सरकार थी, आज महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला हुआ वहां किसकी सरकार है। मैंने कांग्रेस नेताओं से बात की और कहा दीवाली में जैसे बम फूटता है धड़ से, वैसे ही मैं धमाका चाहता हूं, मैं 25 करोड़ आबादी को पैसे देना चाहता हूं। इसके बाद वे गए और वापस आए और कागज पर एक नंबर लेकर आए 72 हजार रुपए। इसके बाद उन्होंने शैलेन्द्र दीवान से कागज पर 72000 का आंकड़ा लिखवाया। राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी से छोटे दुकानदार मर गए।

नोटबंदी और जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स के बारे में कहा- मैं इससे उबरने के बारे में पूरी तैयारी कर चुका हूं। जैसे गाड़ी को चलाने के लिए डीजल चाहिए वैसे अर्थ व्यवस्था होती है। हम न्याय योजना से अब इस बिगड़ी हुई अर्थ व्यवस्था को पटरी पर ले आएंगे। न्याय योजना का फायदा केवल पांच करोड़ परिवारों को ही नहीं पूरे देश को होगा। राहुल ने कहा जैसे ही न्याय योजना चालू होगी, जैसे ही पैसा आपके बैंक खाते में आएगा, उसी दिन से माल खरीदना शुरू करेंगे, जिससे दुकानें चलेंगी, फैक्ट्रियां चालू होंगी, माल बनाएंगे और उनमें युवाओं को रोजगार मिलने लगेगा। इस प्रकार न्याय योजना शुरू होते ही नोटबंदी एवं जीएसटी से देश की खराब हुई अर्थव्यस्था पटरी पर आ जाएगी।

राहुल गांधी ने किसानों से कहा कि आपके आदर में हम पहला काम करेंगे, किसानों का अलग बजट पेश करेंगे। हम होशंगाबाद के किसानों को पहले ही बताएंगे कि आपको कितना एमएसपी मिलेगा, आपके क्षेत्र में कितनी प्रोसेसिंग यूनिट लगेगी। उन्होंने कहा 10 दिन का वादा किया था, 2 दिन में हमारी सरकार ने कर्जा माफ कर दिया। ये जो बेटियां, महिलाएं आई हैं, आप सबके घर से नरेंद्र मोदी ने पैसा निकाला है और चोरों को दिया है। मंच के सामने एक महिला से बात की और पूछा आपका जमा पैसा नोटबंदी में गया ना। रोजगार पर वे बोले कि आपके हाथ पर जो हथकड़ी नरेंद्र मोदी ने बांधी है, इन्हें में खोल दूंगा। मेड इन इंडिया, मेड इन होशंगाबाद का समय आएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मंदसौर में गोली चली, कौन उनसे मिलने गया, मैं गया। क्या नरेंद्र मोदी शहीद किसानों के परिवारों से मिलने गए। हम आपके पास आते हैं, किसानों के पास जाते हैं। महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत रिजर्वेशन केंद्रीय नौकरी में, लोकसभा और विधानसभा में हम करेंगे।

चुनाव शैलेंद्र दीवान नहीं आम कार्यकर्ता लड़ रहा है

कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने भाषण में कहा कि चुनाव शैलेंद्र दीवान नहीं आम कार्यकर्ता लड़ रहा है। उन्होंने कहा 10 साल में राव उदय प्रताप लोगों के बीच में कभी नहीं आए। इस क्षेत्र को कोई सौगात नहीं दे पाए। उन्होंने कहा आपका जो कर्ज माफ हुआ है वो कांग्रेस सरकार की देन है। बिजली का बिल हाफ हुआ है। शैलेंद्र बनकर आप सभी चुनाव लड़ें।

हमें मोदी-शिवराज का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए, हमें जनता का प्रमाण पत्र चाहिए

सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं, जो आप इतनी गर्मी में यहां आए। उन्होंने कहा कि शैलेंद्र जी को राहुल जी ने खुद चुना है, इस क्षेत्र का इतिहास बदलने के लिए। दीवान परिवार से आप सबका पुराना नाता है। आप सब इतिहास बनाने साथ देंगे। सीएम ने कहा कि पिपरिया से मेरा पुराना संबंध है। इसे छिंदवाड़ा से जोड़ा जाए ये मेरा सपना है, इस फैसले को आपको करना है। मुझे विश्वास है आप सबका साथ मुझे मिलेगा, 75 दिन में हमने अपने वादे पूरे किए।

47 लाख किसानों में से 21 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। कमलनाथ ने कहा कि झूठ बोलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटारसी आ रहे हैं। शिवराज कहते हैं किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। हमें मोदी-शिवराज का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए, हमें जनता का प्रमाण पत्र चाहिए। हम केवल डिफाल्टर को नहीं सभी किसानों को लाभ देंगे। उन्होंने कहा मोदी जी ने युवाओं को धोखा दिया। अरे मोदी जी 20 लोगों के नाम बता दो जिन्हें होशंगाबाद-नरसिंहपुर में रोजगार मिला हो। उन्होंने कहा अच्छे दिन भाजपाइयों के आए थे, अब इनके अंतिम दिन आ गए हैं। वे बोले- आप सभी सच्चाई का साथ दीजिए। इन्होंने कागजों में 600 करोड़ का वृक्षारोपण किया, यह घोटाला भी सामने आ गया।