Loading...

लो जी, पाकिस्तान ने हमले की तारीख बता दी | WORLD NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सरकार कब क्या बोल जाए कहा नहीं जा सकता। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने दावा किया है कि भारत आने वाले दिनों में उस पर एक और हमला करने वाला है। यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच होगा। भारत ने पाकिस्तान विदेश मंत्री के इस बयान को बेतुका बताया है और संदेह जताया है कि इसके पीछे पाकिस्तान की कोई साजिश हो सकती है। 

पाकिस्तान विदेश मंत्री ने कहा था कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा। उन्होंने तारीख बताते हुए ​कहा कि भारत का हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच हो सकता है। भारत ने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इस हथकंडे से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अपने आतंकवादियों से भारत में हमला कराना चाहता है। पाकिस्तान को मुख्य मुद्दे से भटकाने वाले बयान देने की बजाए आतंकवाद के खिलाफ विश्वसनीय, स्थिर कदम उठाना चाहिए।

भारत ने पाकिस्तान को होने वाले आतंकवादी घटनाओं को लेकर ठोस खुफिया जानकारी को साझा करने के लिए स्थापित कूटनीतिक, डीजीएमओ माध्यमों का प्रयोग करने की सलाह दी। इसके साथ ही भारत ने साफ किया कि हम सीमा पार से होने वाले किसी भी आतंकवादी हमले पर मजबूती से और निर्णायक प्रतिक्रिया देने का अधिकार रखते हैं।

बता दें, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को कहा था कि देश के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच एक और हमले की योजना बना रहा है। शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया कि एक नए हादसे का ताना-बाना रचा जा सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ अपनी (भारत की) कार्रवाई को सही ठहराना और इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों को पहले ही जानकारी दे दी है और इस्लामाबाद की आशंकाओं से उन्हें अवगत करा दिया गया है।