LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




ऋषभ पंत को WC TEAM INDIA में क्यों नहीं लिया, BCCI SC चेयरमैन प्रसाद ने बताया

16 April 2019

ऋषभ पंत को वनडे क्रिकेट में धोनी का वारिस कहा जा रहा है लेकिन इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में उन्हे शामिल नहीं किया गया। BCCI ने उनके ऊपर दिनेश कार्तिक का नाम रखा है। इसके साथ ही भारत के पूरे क्रिकेट एरिया में सनसनी फैल गई। ऋषभ पंत के फेंस तो नाराज हैं हीं, क्रिकेट के कई विशेषज्ञों ने भी इस फैसले पर आश्चर्य जताया। हालात यह बने कि BCCI को खुद मीडिया के सामने आकर स्थिति स्पष्ट करनी पड़ी। 

IPL-12 में पंत का प्रदर्शन कार्तिक के मुकाबले खबर के लिखे जाने तक बेहतर रहा है। ऐसे में पंत का नहीं चुना जाना हैरानी का सबब रहा। पंत अभी तक आईपीएल में 245 रन बना चुके हैं, जबकि कार्तिक ने 111 रन बनाए हैं। पंत को इंग्लैंड में 2017 चैंपियन्स ट्राफी से पहले स्टैंडबाई पर रखा गया था और BCCI की सिलेक्टिंग कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद के मुताबिक पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी।बीसीसीआई अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, 'निश्चित तौर पर इस मामले पर हमने विस्तृत चर्चा की। संयुक्त रूप से हमने महसूस किया कि डीके (दिनेश कार्तिक) या पंत को अंतिम एकादश में तभी मौका मिलेगा, जब माही (महेंद्र सिंह धोनी) चोटिल होंगे। उस स्थिति में अगर यह महत्वपूर्ण मैच होगा तो, क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल, तो इसमें विकेटकीपिंग भी मायने रखती है।'

प्रसाद के इस बयान से पता चलता है कि चयन समिति ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग के बारे में क्या सोच रखती है। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज प्रसाद ने कहा, 'सिर्फ यही कारण है कि हमने दिनेश कार्तिक को चुना वरना पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी और वह दुर्भाग्यशाली रहे कि टीम में नहीं चुने गए। पंत में काफी प्रतिभा है।'

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने वाले आक्रामक बल्लेबाज पंत अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। इससे पहले कई मौकों पर उन्होंने इस बात को अपने खेल से साबित भी किया है। उन्होंने ढाका में 2016 अंडर 19 विश्व कप में अपनी बड़े शॉट खेलने की क्षमता का नजारा पेश किया और 12 महीने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 के साथ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

फिलहाल, पंत का इंग्लैंड टूर पर जाने वाली टीम इंडिया में चयन न होने से उनके फैंस को काफी निराशा हुई है। बीसीसीआई द्वारा टीम का ऐलान करने के साथ ही सोशल मीडिया पर पंत के पक्ष में दिग्गज खिलाड़ियों समेत उनके फैंस ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिया. दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पंत के न चुने जाने पर हैरानी जताई है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->