TI NEETA DEARWAL की कस्टडी में संदिग्ध युवक की मौत, सस्पेंड | INDORE MP NEWS

Advertisement

TI NEETA DEARWAL की कस्टडी में संदिग्ध युवक की मौत, सस्पेंड | INDORE MP NEWS

इंदौर। गांधीनगर थाने की टीआई नीता देअरवाल की कस्टडी में एक युवक की संदिग्ध मौत हो गई। पुलिस उसे चोरी के एक मामले में पूछताछ के नाम पर उठाकर लाई थी और लॉकअप में बंद कर दिया था। इसी लॉकअप में उसकी मौत हुई। 

वाहन चोरी की शंका में 22 वर्षीय संजू पिता इंदरसिंह निवासी रिजलाय को टीआई देअरवाल के निर्देश पर कुछ जवान लेकर थाने आए थे। आरोप है कि पूछताछ के दौरान उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई। टीआई नीता देअरवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों को आरोपी संजू का बीपी बढ़ जाने की बात कही और अस्पताल ले जाना बताया लेकिन अस्पताल सूत्रों के मुताबिक जब आरोपी को वहां लाया गया तो वह मर चुका था। 

बताते हैं कि आरोपी संजू को गांधी नगर पुलिस ने पूर्व में अरिहंत नगर में हुई एक चोरी के प्रकरण में अप्रैल माह में भी पकड़ा था। आज वाहन चोरी के मामले में उसे लेकर आए थे। इस मामले में टीआई देअरवाल ने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया। वहीं, एसपी सूरज वर्मा भी जवाब देने से बचते रहे।

युवक की मां के साथ भी मारपीट की गई
कस्टडी में मौत होने के कारण एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने तत्काल कलेक्टर को सूचना देकर न्यायिक जांच के लिए मांग की। सूत्रों की माने तो जिस संजू नामक आरोपी को संदेह के आधार पर गांधी नगर पुलिस के जवानों ने पकड़ा था। उन्होंने सिर्फ टीआई को ही मामले की जानकारी दी थी। इसके बाद थाने लाकर उससे काफी सख्ती से पूछताछ की गई। यही नहीं मृतक संजू की मां को भी पुलिस जवान थाने उठा लाए थे, उनसे भी सख्ती से पूछताछ की गई थी लेकिन इस पूरे मामले में एसपी सूरज वर्मा को कोई सूचना तक नहीं थी। वहीं सीएसपी और एएसपी को थाने वालों ने बीपी अधिक बढ़ने से मौत होना बताकर मामले को टालने की भी कोशिश की थी।