Loading...

SBI CLERK 2019: 8653 रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा | BANK JOB

भारतीय स्टेट बैंक (STATE BANK OF INDIA) ने एसबीआई क्लर्क (जूनियर एसोसिएट्स) | (SBI CLERK JUNIOR ASSOCIATE) की भर्ती (RECRUITMENT) के लिए ऑनलाइन आवेदन (ONLINE APPLICATION) आमंत्रित किए हैं। आपको बता दें कि कुल 8653 वेकेंसी (VACANCY) को भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाएगा। नौकरी (BANK JOB) के इच्छुक उम्मीदवार, जो भारतीय स्टेट बैंक में एक जूनियर एसोसिएट के रूप में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, को भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा।

भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों यानी प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। जिन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किया जाता है, उन्हें बाद में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन निर्धारित की गई है। एसबीआई में क्लर्क कैडर में जूनियर एसोसिएट के पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई है। कुल 8600 पद हैं जिनके लिए आवेदन किया जा सकता है। न्यूनतम आयु सीमा 20 साल और अधिकतम आयु सीमा 28 साल तय की गई है। वही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है। जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर विस्तार से लें।

वेतनमान एवं चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को 25000 रू. महीना सैलरी मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदक का चयन प्री एग्ज़ाम और मुख्य परीक्षा के आधार पर ही होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन आपको ऑनलाइन ही करना होगा। इसके लिए आपको एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही आप अप्लाई कर सकेंगे।
आधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें