PRAGYA SINGH के बचाव में उतरे अमित शाह, बोले निर्दोष है | NATIONAL NEWS

भोपाल। भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी SADHVI PRAGYA SINGH THAKUR के बचाव में अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बयान सामने आया है। कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बचाव किया। उन्होंने कहा कि भगवा आतंक के नाम पर साध्वी को झूठे केस में फंसाया गया। बता दें कि प्रज्ञा सिंह ने पहले शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही बताया था और फिर कहा कि बावरी ढांचा गिराने वालों में वो भी शामिल थीं एवं उन्हे इस बात पर गर्व है। 

मालेगांव बम ब्लास्ट में आरोपी है प्रज्ञा ठाकुर

बता दें कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में आरोपी है। वो बीमारी के कारण जमानत पर रिहा की गईं थीं। एनआईए ने कोर्ट में प्रज्ञा सिंह को क्लीनचिट देने की कोशिश की थी परंतु कोर्ट ने उसे अस्वीकार कर दिया था। भारत के इतिहास में यह पहली बार है जब आतंकवाद का आरोपी, चुनाव लड़ रहा है जबकि कोर्ट ने अब तक उसे दोषमुक्त नहीं किया है। 

हेमंत करकरे मामले में प्रज्ञा सिंह का जवाब

चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में प्रज्ञा सिंह लिखा है कि, 'मैंने अपने बयान में किसी शहीद की शहादत को लेकर कोई आपत्तिजनक बात नहीं कही है। मेरे बयान की एक लाइन को नहीं देखना चाहिए बल्कि मेरा पूरा बयान देखिए। मैंने तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा मुझे जो यातनाएं दी गईं, उनका जिक्र किया था। मेरे साथ जो भी घटित हुआ, उसे जनता के सामने रखा और यह मेरा अधिकार है। मेरे बयान को मीडिया ने तोड़-मरोड़कर पेश किया। हालांकि जनभावना का सम्मान करते हुए मैंने अपना बयान वापस ले लिया है। मैंने ऐसा कोई कृत्य नहीं किया और ना ही भाषण दिया, जिससे आचार संहिता का उल्लंघन होता हो।

क्या कहा था प्रज्ञा सिंह ने इस वीडियो में देखिए