Loading...

बदजुबान आजम खान की जुबान पर चुनाव आयोग का बैन | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के बदजुबान नेता आजम खान को चेतावनी के साथ दंडित किया गया है। चुनाव आयोग ने आजम खान की जुबान पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे के लिए बैन लगा दिया है। यदि इस बीच उसने कोई भी बयान दिया तो उसे चुनाव के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। बता दें कि जयाप्रदा के प्रति अत्यंत आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद मध्यप्रदेश के विदिशा में आजम खान ने मीडिया से भी बदजुबानी की है। 

आजम खान के प्रचार को 72 घंटे के लिए बैन किया गया है, यह प्रतिबंध 16 अप्रैल सुबह 10 बजे से लागू होगा। इस दौरान आजम खान किसी भी तरह की चुनावी रैली नहीं कर पाएगा यहां तक कि वो कोई बयान भी नहीं दे सकता। सोशल मीडिया पर भी कुछ नहीं लिख सकता। बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सपा के उम्मीदवार आजम खान ने जया प्रदा का नाम लिए बिना आपत्तिजनक बयान दिया था। उसने कहा कि जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया, उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है। बता दें कि रामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

बता दें कि सोमवार सुबह ही सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के देवबंद रैली में दिए गए भड़काऊ भाषण पर आपत्ति जताई थी। शीर्ष अदालत की ओर से चुनाव आयोग को फटकार लगाई गई थी। कोर्ट ने कहा था कि आयोग अब तक सिर्फ नोटिस ही जारी कर रहा है, सख्त कार्रवाई करे। इसके बाद से चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहले सीएम योगी और मायावती पर बैन लगाया, उसके बाद आजम खान और मेनका गांधी पर भी प्रतिबंध लगा दिया।