LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




जो काम हमने किया, कांग्रेस कभी नहीं कर सकी: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

12 April 2019

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को टीकमगढ़ में आयोजित जनसभा की शुरुआत विधानसभा चुनाव में जिले की सभी सीटें जिताने के लिए टीकमगढ़ जिले की जनता को प्रणाम करके की। उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ जिले और मध्यप्रदेश में पिछले 15 सालों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो काम किया है, कांग्रेस उसका दसवां हिस्सा भी नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली, पानी की बात हो, या फिर स्कूल-कॉलेज शुरू करने की, हमने विकास में कोई कसर नहीं रखी। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में हमारी उपलब्धियां गर्व करने लायक हैं।

किसानों की दुर्दशा के लिए राहुल गांधी के साथ कमलनाथ भी जिम्मेदार

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी कहते थे कि 10 दिन में कर्ज माफी कर देंगे। अगर नहीं हुई, तो ग्यारहवें दिन मुख्यमंत्री बदल दूंगा। इस हिसाब से अब तक 11 मुख्यमंत्री बदल देना चाहिए था। कर्ज माफी हुई नहीं और राहुल कहते हैं हमने दो घंटे के अंदर कर्ज माफ कर दिए। कमलनाथ कहते हैं, चुनाव के बाद करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता शाम 5 बजे लगी और कमलनाथ सरकार ने दोपहर एक बजे ही मैसेज कर दिया कि चुनाव के बाद कर्ज माफ करेंगे। 

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के किसानों पर 48 हजार करोड़ का कर्ज था, लेकिन सरकार ने कर्जमाफी के लिए बजट में सिर्फ 5 हजार करोड़ का प्रावधान किया। इसमें से भी बैंकों को सिर्फ 1300 करोड़ दिया। इतने पैसे में कैसे कर्ज माफ होगा। अब प्रदेश के किसान घूम रहे हैं। कर्ज बाकी रहा, तो किसान डिफाल्टर होंगे, परेशान होंगे और उनकी इस बर्बादी के लिए राहुल गांधी और कमलनाथ जिम्मेदार हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->